15 दिनों के भीतर यूएस में एक और भारतीय को मारी गोली

न्यूयॉर्क। अमेरिका में भारतीयों पर हमले लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं और पिछले 15 दिनों के भीतर हत्या का ये तीसरा मामला है। जानकारी के मुताबिक कुछ अज्ञात हमलावरों ने एक भारतीय सिख पर गोली चला दी और बोला अपने देश वापस जाओ।

पुलिस के मुताबिक ये हमला तब हुआ जब पीड़ित वॉशिंगटन के कैंट स्थित अपने घर के बाहर कार की मरम्मत कर रहा था कि तभी एक व्यक्ति नकाब पहनकर आया और उसे गोली मार दी जिसके चलते वो घायल हो गया। बताया जा रहा है कि इस शख्स का नाम दीप राय है जो कि वॉशिंगटन के केंट शहर में रहता है। पुलिस का कहना है कि पीड़ित ने बताया कि हमलावर अपने देश वापस जाओ जैसी बातें कह रहा था।

इसके साथ ही उसने बताया कि हमलावर 6 फुट लंबा एक श्वेत आदमी था और उसने चेहरे को नकाब से ढका हुआ था। वहीं पुलिस का कहना है कि सिख व्यक्ति को हल्की चोट आई है लेकिन इसे बेहद गंभीर घटना के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि मामले की जांच शुरु कर दी है और इसके लिए एफबीआई और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों से संपर्क किया है।

इस पूरे मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, भारतीय मूल के दीप राय के साथ हुए हादसे की जानकारी मिली दुखी हूं। मैंने पीड़ित के पिता सरदार हरपाल सिंह से बात की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, कि उनके पिता ने बताया कि उनके हाथ में गोली लगी है। वो अब खतरे से बाहर है।