पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का देर रात हुआ निरिक्षण, अवनीश अवस्थी ने लिया जायजा

लखनऊ: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण तेजी से हो यही सरकार की कोशिश है। इसीलिए उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (UPEIDA) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अवनीश अवस्थी को इसका जिम्मा दिया गया। उन्होंने देर रात पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य का दौरा किया।

78% कार्य पूरा

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लगभग 78% काम पूरा कर लिया गया है। इसके तेज निर्माण की इच्छा केंद्र सरकार ने भी  जताई। खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक्सप्रेस वे का उद्घाटन अप्रैल महीने में करेंगे। इसीलिए समय पर पूरी प्रक्रिया को निपटाना प्राथमिकता में है। अभी कुल भौतिक निर्माण कार्य का आधे से ज्यादा काम हो चुका है। शेष काम भी युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का देर रात हुआ निरिक्षण, अवनीश अवस्थी ने लिया जायजा

रात 11:00 बजे पहुंचे अवनीश अवस्थी

रात को 11:00 बजे उत्तर प्रदेश के अधिकारी अवनीश अवस्थी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पहुंच गए। वहां उन्होंने पैकेज वन के आरओबी में निर्माण कार्य का जायजा लिया। इस दौरान UPEIDA के सभी अधिकारी भी मौजूद रहे। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निर्माण कर रही कंपनी के प्रतिनिधि भी मौके पर थे, जिन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए गए।

9 जनपदों से गुजरेगा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे

राजधानी लखनऊ को गाजीपुर से जोड़ने वाला यह लंबा एक्सप्रेसवे प्रदेश के 9 जिलों से गुजरेगा। लखनऊ से बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, आजमगढ़, मऊ से होता हुआ गाजीपुर तक जाएगा। इससे पूर्वांचल के क्षेत्रों की राजधानी से कनेक्टिविटी आसान हो जाएगी।

योगी का है सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सबसे महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट है। इसके लिए वह पर्सनल निगरानी कर रहे हैं। अखिलेश सरकार में बने यमुना एक्सप्रेस वे को आज भी सपा अपनी सबसे बड़ी उपलब्धि बताती है। ऐसे में मौजूदा सरकार पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के माध्यम से विकास की नई रफ्तार पकड़ने के मूड में है।

UP: फतेहपुर में लावारिस आधार कार्ड मिलने से हड़कंप, आखिर कहां से आए इतने सारे आधार कार्ड?

Previous article

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में नहीं बन रही बात, 5 दिन से धरना दे रहे छात्रों की हुई गिरफ्तारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.