featured उत्तराखंड

उत्तराखंड पुरोल के विधायक राजकुमार को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

uttrakhand aiims उत्तराखंड पुरोल के विधायक राजकुमार को हुआ कोरोना, अस्पताल में भर्ती

उत्तराखंड के ऋषीकेश स्थित एम्स में तीन मरीजों की मौत हो गई है। मरने वाले तीनों मरीज कोरोना पॉजिटिव थे।

 देहरादून। उत्तराखंड के ऋषीकेश स्थित एम्स में तीन मरीजों की मौत हो गई है। मरने वाले तीनों मरीज कोरोना पॉजिटिव थे। एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन ने बताया कि ज्वालापुर हरिद्वार निवासी 21 वर्षीय एक युवक को 24 जुलाई को किडनी और लीवर में संक्रमण की शिकायत को लेकर भर्ती कराया गया था। यहां उसकी कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बुधवार की देर रात उसकी मौत हो गई। स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना दे दी गई है। दूसरे मरीज रोशनाबाद हरिद्वार निवासी 55 वर्षीय को 28 जुलाई की रात इमरजेंसी में लाया गया था।

बता दें कि जिस वक्त मरीज़ की मौत हुई वो बहुत बुरी हालत में था। मरीज़ का सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजा गया। जिसमें उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। तीसरा मरीज़ ज्वालापुर हरिद्वार निवासी महिला है जिसको गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था। गुरूवार को महिला की मौत हो गई। वो भी कोरोना से संक्रमित थी।

https://www.bharatkhabar.com/yes-bank-captured-anil-ambanis-headquarters-in-mumbai/

वहीं उत्तराखंड में पुरोला विधायक राजकुमार भी कोरोना संक्रमित पाए गए। तबीयत खराब होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका कोरोना टेस्ट किया गया जिसके बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। विधायक राजकुमार में कोरोना से मिलते-जुलते लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए अलग वॉर्ड में रखा गया और उनका कोरोना टेस्ट कराया गया। अस्पताल के डिप्टी एमएस डॉ. एनएस खत्री ने उनकी रिपोर्ट पाजि‍टिव आने की पुष्टि की है।

उत्तराखंड में कोरोना की रफ्तार थम नहीं रही है। रोजाना रिकवरी की तुलना में नए मरीज़ कई गुना ज्यादा आ रहे हैं। पिछले 21 दिन से प्रदेश में यही स्थिति है। बुधवार को भी 91 मरीज स्वस्थ हुए तो 279 और में कोरोना की पुष्टि हुई। उत्‍तराखंड में अब तक कोरोना के कुल 6866 मामले आ चुके हैं। इनमें 3811 ठीक हो गए हैं। 2944 मरीज़ विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर में भर्ती हैं, जबकि 38 राज्य से बाहर जा चुके हैं। वहीं, 76 मरीज़ों की मौत भी चुकी है। इनमें तीन मरीजों की मौत बुधवार को हुई।

Related posts

सात अगस्त को राजस्थान में उपचुनाव की अधिसूचना होगी जारी

bharatkhabar

Aaj Ka Panchang : आज 10 मई 2022 का पंचांग, जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल, आज की तिथि और ग्रह

Rahul

लाहौर उपचुनाव में कुलसुम को मिली जीत से नवाज को राहत

piyush shukla