पंजाब की विस्फोटक बल्लेबाजी आगे परास्त हुई चेन्नई, चार रनों से जीता मैच

नई दिल्ली। आईपीएल के 11वे संस्करण में रविवार को पंजाब और चेन्नई में तूफानी भिड़ंत हुई,जिसमें पंजाब का खेल देखते ही बनाता था। मैच की शुरुआत में चेन्नई ने टॉस जीता और पंजाब को बल्लेबाजी करने के लिए आमनंत्रित किया। बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने क्रिस गेल और केएल राहुल की विस्फोटक बल्लेबाजी ने सीएसके के गेंदबाजो के छक्के छुड़ा दिए। जहां राहुल ने 22 गेंदों में 37 रन ठोक तो वहीं गेल ने 33 गेंदों में 63 रन की पारी खेली। गेल ने अपनी पारी में सात छक्के जड़े।

बल्लेबाजी के दौरान क्रिस गेल ने इतना लंबा छक्का मारा की टीम की ऑनर प्रिटी जिंटा का मुह खुला का खुला रह गया। गेल के शॉट को देखते ही वो हैरान रह गई क्योंकि गेल ने इतना लंबा छक्का जड़ा के गेंद सीधा स्टेडियम के बाहर। बता दें कि सोशल नेटवर्किंग मीडिया में गेल और प्रिटी की तस्‍वीरें वायरल हो गई हैं। बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज अपनी धुआंधार बल्‍लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। इसके बावजूद उन्‍हें शुरुआत के कुछ मैचौं में मौका नहीं मिला था।

क्रिस गेल की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी के कारण पंजाब की टीम ने धोनी की अगुआई वाली सीएसके के सामने जीत के लिए 198 रनों का लक्ष्‍य रखा था। बड़े स्‍कोर का पीछ करने उतरी चेन्‍नई की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही थी। शेन वॉटसन 11 और मुरली विजय 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। इसके बाद बल्‍लेबाजी करने आए रायुडू ने 35 गेंद पर 49 रनों की पारी खेलकर टीम को कुछ हद तक संभालने की कोशिश की थी। हालांकि, बिलिंग्‍स के आउट होने से चेन्‍नई को तगड़ा झटका लगा था।

एक समय चेन्‍नई के लिए 190 के स्‍कोर को पार कर पाना भी मुश्किल लग रहा था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने महज 44 गेंदों में 79 रनों की पारी खेलकर चेन्‍नई की टीम का जीत के करीब ला दिया था। आखिरकार पंजाब की टीम चार रनों से मैच जीतने में सफल रही थी। धोनी के अलावा रविंद्र जडेजा ने भी 19 रन बनाए थे, लेकिन ऐन वक्‍त पर उनका विकेट गिरने से चेन्‍नई रोमांचक मुकाबले में जीत से महज चार रन दूर रह गई थी। बेहतरीन पारी खेलने वाले क्रिस गेल को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया था।