featured पंजाब

पंजाब: आतंकी के भाई को कमान सौंपने पर बुरी फंसी पंजाब सरकार, कांग्रेस नेताओं ने ही उठाए सवाल

dfasdfasdfsdf 1 पंजाब: आतंकी के भाई को कमान सौंपने पर बुरी फंसी पंजाब सरकार, कांग्रेस नेताओं ने ही उठाए सवाल

पंजाब सरकार ने बलविंदर सिंह पन्नू को पंजाब जेनको का चेयरमैन नियुक्त किया है। जिसके बाद से प्रदेश में सियासी बवाल शुरू हो गया है। पंजाब में CM चरणजीत चन्नी की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार नए सियासी बवाल में फंस गई है।

आतंकी संगठन से जुड़े व्यक्ति के भाई को पंजाब सरकार ने दिया अहम पद

आतंकी के भाई को कमान सौंपने पर बुरी फंसी पंजाब सरकार

पंजाब सरकार ने बलविंदर सिंह पन्नू को पंजाब जेनको का चेयरमैन नियुक्त किया है। जिसके बाद से प्रदेश में सियासी बवाल शुरू हो गया है। पंजाब में CM चरणजीत चन्नी की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार नए सियासी बवाल में फंस गई है। बलविंदर सिंह पन्नू भारत में प्रतिबंधित खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ के सेक्रेटरी जनरल अवतार सिंह पन्नू के भाई हैं। बलविंदर सिंह का भाई अवतार सिंह पन्नू सिख फॉर जस्टिस का यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका का कोऑर्डिनेटर है और लगातार भारत के खिलाफ अलग खालिस्तान बनाने की मुहिम और रेफरेंडम 20-20 कैंपेन के लिए तमाम गतिविधियों में शामिल रहता है।

सुखबीर बादल ने चन्नी सरकार से मांगा स्पष्टीकरण

चेयरमैन बनने पर नेता को सरकारी गाड़ी, कुछ गनमैन और ऑफिस दिया जाता है, जिसका लाभ पन्नू को भी मिला। ऐसे में इस मामले को लेकर कांग्रेस के भीतर भी अब बगावत शुरू हो गई है। अब अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने भी चन्नी सरकार से स्पष्टीकरण मांगा है। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने सवाल उठाए हैं कि ‘सिख फॉर जस्टिस’ जैसे आतंकी संगठन के सेक्रेटरी जनरल के परिवार से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति को पंजाब सरकार में इतनी अहम नियुक्ति आखिरकार क्यों दी गई। इससे अब सरकार की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

कांग्रेस नेता अश्विनी शेखड़ी ने की जांच की मांग

कांग्रेस नेता अश्विनी शेखड़ी ने भी इस मामले की NIA से जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा पर गंभीर आरोप लगे हैं। SFJ को भारत सरकार ने बैन किया है। अगर मंत्री के उनसे संबंध हैं, तो इसकी जांच होनी चाहिए।

बलविंदर पन्नू बोले- भाई से कोई लेना-देना नहीं

हालांकि बलविंदर पन्नू ने कहा है कि उनका अपने भाई से कोई लेना-देना नहीं है। पन्नू ने कहा कि अवतार सिंह पन्नू मेरा भाई है, मैं इस बात से नहीं मुकरता। अवतार पन्नू 1981 में अमेरिका गया था। उसके बाद 2007 में भारत आया। उसके बाद न कभी भारत आया और न ही मेरा उससे कोई लिंक है। बता दें कि कुछ दिन पहले पंजाब के गुरदासपुर में खालिस्तान के समर्थन में गुरदासपुर के उसी इलाके में खुलेआम जुलूस निकाला गया था, जहां से बलविंदर सिंह संबंध रखते हैं।

Related posts

चेन्नई के अस्पताल में 24 घंटे के दौरान रहस्यमय बुखार से 4 बच्चों की मौत

shipra saxena

यूपी में अपराधियों के हौसले बुलंद, दिन में दी धमकी और रात में कर दिया कत्ल

Shailendra Singh

मथुरा: महिला ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म, नहीं पहुंची एंबुलेंस

Pradeep sharma