January 29, 2022 3:39 am
featured पंजाब

पंजाब: लुधियाना जिला अदालत में विस्फोट की खुली सभी परतें, ब्लास्ट में RDX का हुआ था इस्तेमाल

ludhiana blat 3422 पंजाब: लुधियाना जिला अदालत में विस्फोट की खुली सभी परतें, ब्लास्ट में RDX का हुआ था इस्तेमाल

पंजाब के लुधियाना जिला अदालत परिसर में बॉम ब्लास्ट की अब परत दर परत खुलती नजर आ रही है। एक ओर जहां विस्फोट में मारे गए शख्स की पहचान हो गई है तो दूसरी ओर ये भी पता लग चुका है कि बम ब्लास्ट के लिए RDX का इस्तेमाल किया गया था।

Ludhiana Court Blast: लुधियाना ब्लास्ट में भारी विस्फोटक का इस्तेमाल, मौके  से मिला सिर्फ टैटू, संदिग्ध की कैसे होगी पहचान? - ludhiana court blast  update dead body of ...

लुधियाना जिला अदालत में विस्फोट की खुली सभी परतें

पंजाब के लुधियाना जिला अदालत परिसर में बॉम ब्लास्ट की अब परत दर परत खुलती नजर आ रही है। एक ओर जहां विस्फोट में मारे गए शख्स की पहचान हो गई है तो दूसरी ओर ये भी पता लग चुका है कि बम ब्लास्ट के लिए RDX का इस्तेमाल किया गया था। इस विस्फोट की साजिश खालिस्तानी आतंकियों और ड्रग माफिया ने रची थी। विस्फोट में मारे गये व्यक्ति की पहचान राज्य पुलिस के एक बर्खास्त हेड कॉन्टेबल के रूप में हुई है। उसका नाम गदगनदीप सिंह है। जो ड्रग्स तस्करी के मामले में 2019 में नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था।

ब्लास्ट के लिए RDX का हुआ था इस्तेमाल

वहीं लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स में हुए बम ब्लास्ट के लिए RDX का इस्तेमाल किया गया था। पंजाब पुलिस की फॉरेंसिक जांच में यह खुलासा हुआ है। हालांकि, धमाके से पानी की पाइपलाइन फट गई, जिससे भारी मात्रा में विस्फोटक बह गया। DGP का कहना है कि मामले की फॉरेंसिक जांच कराई जा रही है, क्योंकि टिफिन बम की भी आशंका है।

लुधियान के खन्ना का रहने वाला था गगनदीप सिंह

वहीं मारे गए शख्स के बारे में डीजीपी ने बताया कि गगनदीप सिंह लुधियान के खन्ना का रहने वाला था। उसे ड्रग्स तस्करी के एक मामले में पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था। गगनदीप सिंह की पहचान उसके मोबाइल में मिले सिम कार्ड के जरिए की गई। डीजीपी ने बताया कि ड्रग्स केस में गिरफ्तार होने के बाद गगनदीप ने दो साल जेल में भी काटे थे। वह कोर्ट में ब्लास्ट के लिए विस्फोटक लगा रहा था उसी दौरान यह ब्लास्ट हो गया।

CCTV में संदिग्ध लोग आए नजर

DGP ने कहा कि गगनदीप को बम कहीं और प्लांट करना था और वह बाथरूम में बम के तार जोड़ने के लिए गया था। असेंबल करते वक्त ही बम फट गया। गनीमत यह रही कि उस समय गगनदीप वहां अकेला था। पुलिस को लुधियाना में CCTV में कुछ संदिग्ध नजर आए हैं। जिनकी जांच की जा रही है। आपको बता दें कि लुधिया जिला अदालत मं गुरुवार को विस्फोट हुआ था। इस ब्लास्ट में एक शख्स की मौत हो गई थी वहीं चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

Related posts

सरकार इजाजत दे तो देश में 35 रुपए लीटर बेच सकता हूं पेट्रोल: बाबा रामदेव

mahesh yadav

मंत्रिमडल ने कृषि क्षेत्र में सहयोग हेतु भारत-लेबनान के बीच समझौता ज्ञापन को दी स्वीकृति 

mahesh yadav

पीएम मोदी की मौजूदगी में लोकसभा में हंगामा, कल तक के लिए स्थगित

shipra saxena