featured पंजाब

पंजाब: एक्शन मोड में CM भगवंत मान, विधायकों की पेंशन के लिए लाया नया फॉर्मूला

bhagwant mann large 2037 9 पंजाब: एक्शन मोड में CM भगवंत मान, विधायकों की पेंशन के लिए लाया नया फॉर्मूला

पंजाब में विधायकों की पेंशन को लेकर सीएम भगवंत मान ने बड़ा फैसला किया है। सीएम भगवंत मान ने निर्देश दिए हैं कि विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में बदलाव किया जाए।

यह भी पढ़े

https://www.bharatkhabar.com/yogi-sarkar-oath-ceremony-live-gulab-devi-and-girish-chandra-yadav-take-oath-as-independent-ministers-of-state/

 

विधायकों को सिर्फ एक बार की ही पेंशन मिलेगी। इससे पहले जो जितनी बार विधायक बनता था उसकी पेंशन में उतनी बार राशि जुड़ती थी। दरअसल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रदेश विधायकों और पूर्व विधायकों के पेंशन फॉर्मूले में बदलाव कर दिया है। अब राज्य के विधायकों को सिर्फ एक बार ही पेंशन का फायदा मिलेगा, चाहे वह कितनी बार ही जीतकर आए हों। यह फैसला पूर्व विधायकों पर भी लागू होगा।

ट्वीट कर दी जानकारी

 

 

पंजाब में अभी तक व्यवस्था थी कि जितनी बार कोई विधायक बनता था उतनी बार कि उसकी उतनी पेंशन पक्की हो जाती थी, लेकिन अब सिर्फ 1 पेंशन ही दी जाएगी।

पंजाब सरकार बनाने के बाद से ही आम आदमी पार्टी एक्शन मोड में नजर आ रही है। रोजगार देने के बाद एंटी करप्शन हेल्पलाइन नंबर जारी किया और अब मुख्यमंत्री भगवंत मान ने एक और ऐलान किया है। सीएम मान ने अब विधायकों के फॉर्मूले में बड़ा बदलाव कर दिया है।

Related posts

उच्चस्तरीय बैठक में कश्मीर का प्रतिनिधि क्यों नहीं : उमर

bharatkhabar

4 अप्रैल को होगी यूपी के सीएम योगी की पहली कैबिनेट बैठक

kumari ashu

लखनऊः आज जारी की जायेगी जनसंख्या नीति, सीएम योगी ने ट्वीट कर कही ये बात

Shailendra Singh