September 23, 2021 12:09 am
featured पंजाब

कोरोना वायरस के चलते जेल से 2800 कैदी रिहा कर सकती है पंजाब सरकार

पंजाब 6 कोरोना वायरस के चलते जेल से 2800 कैदी रिहा कर सकती है पंजाब सरकार

चंडीगढ़. कोरोना वायरस प्रकोप की रोकथाम और कैदियों की भीड़ कम करने के मद्देनजर पंजाब जेल विभाग ने राज्य की विभिन्न जेलों में बंद तीन हजार ड्रग तस्करों और 2800 छोटे अपराधियों को रिहा किए जाने का प्रस्ताव दिया है. कारागार मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बुधवार को यहां कहा, ‘ हमने राज्य सरकार को अदालत और पुलिस से विचार करके ऐसे तीन हजार कैदियों को रिहा किए जाने के प्रस्ताव पर फैसले करने को कहा, जिन्हें छोटी मात्रा में ड्रग्स रखने पर पकड़ा गया था.’ कारागार मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि विचार के बाद करीब 2800 छोटे अपराधियों को भी रिहा किए जाने का प्रस्ताव दिया है.

उन्होंने कहा कि जेल (jail) में कोरोना वायरस के प्रसार की रोकथाम के चलते ये उपाय करने का परामर्श दिया गया है. वहीं, पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सभी धार्मिक संस्थाओं और डेरा प्रमुखों से अपील की है कि वे 50 या इससे अधिक लोगों को एकत्र नहीं होने दें.

सिंह ने स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अलावा अन्य संबंधित विभागों के साथ समीक्षा बैठक भी कीं. पंजाब में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण का केवल एक पुष्ट मामला सामने आया है. मुख्यमंत्री (CM) ने एक बयान में कहा कि कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए राज्य सरकार गुरूवार से घर-घर जाकर जागरूकता अभियान चलाएगी.

Related posts

हार के बाद ‘आप’ में हाहाकार, इस्तीफों की लगी झड़ी

kumari ashu

मुजफ्फरनगर में बारिश का कहर, मकान ढहने से मासूम समेत तीन की मौत

Shailendra Singh

लंबे इंतजार के बाद मिली कोरोना की दवाई, मौतों पर लगा विराम..

Mamta Gautam