punjab 1 नशे के खिलाफ जारी हेल्पलाइन 181 के जरिए अब तक हुई 500 गिरफ्तारी

चंडीगढ़। पंजाब में नशे की समस्या पर बालते हुए मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने आज बताया कि उनकी सरकार द्वारा नशों के खिलाफ शुरू किए गए अभियान को सफलता मिलनी शुरू हो गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ लड़ने के लिए बनाई गई हेल्पलाइन 181 में केवल दो दिनों के अंदर ही 240 सूचनाएं मिली जिस पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए पंजाब पुलिस ने 500 लोगों की गिरफ्तारी की है।

punjab 1 नशे के खिलाफ जारी हेल्पलाइन 181 के जरिए अब तक हुई 500 गिरफ्तारी

उन्होंने कहा कि इससे पहले जब सत्ता में बादल सरकार थी उस समय ये हेल्पलाइन ठप्प पड़ी थी और इसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था।उन्होंने बताया कि पुलिस तथा इंटैलीजैंस विभाग को मिलकर नशे के खिलाफ तेजी से अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं ताकि जल्द से जल्द राज्य में नशे और ड्रग्स की समस्या से लड़ा जा सके।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि नशा कर रहे लोगों की सूचनाएं देने वाले लोगों की पहचान सामने नहीं लाई जाएगी। लोगों को जितना हो सके इस मुहिम में सरकार का साथ देना चाहिए और नशे के खिलाफ लड़ना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हैल्पलाइन पर मिली सूचनाओं को क्रास चेक करने के बाद सख्त कार्रवाई होगी। जनता से अब तक नशों की बिक्री स्थल के बारे में सूचनाएं मिली हैं तथा कुछ लोगों ने यह भी बताया है कि ड्रग्स के कारोबार में कौन-कौन से लोग जुड़े हुए हैं।

क्या भारत नीति में बदलाव करके कर सकता है पाक पर न्यूक्लियर अटैक?

Previous article

शहद और लौंग दूर करेगा आपकी ये परेशानियां

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.