featured पंजाब

पंजाब सरकार ने दी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति, इससे शराब की दुकानों पर नहीं उमड़ेगी भीड़

पंजाब पंजाब सरकार ने दी शराब की होम डिलीवरी की अनुमति, इससे शराब की दुकानों पर नहीं उमड़ेगी भीड़

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने शराब की होम डिलीवरी की अनुमति दे दी है। गुरुवार यानी 7 मई से से आप घर बैठे शराब के मनपसंद ब्रांड को ऑर्डर कर सकेंगे और इसकी सप्लाई आपको घर में मिलेगी। पंजाब सरकार ने शराब ठेकों पर उमड़ रही भीड़ को कम करने के लिए ये फैसला लिया है।

एक बजे से शाम 6 बजे तक होम डिलीवरी

बता दें कि घर बैठे शराब पाने के लिए पंजाब सरकार ने कुछ नियम बनाए हैं। पंजाब में शराब के ठेके 7 मई से सुबह 9 से 1 बजे तक खुलेंगे। इस दौरान कोई भी व्यक्ति शराब का ऑर्डर दे सकता है। दोपहर एक बजे से शाम 6 बजे तक शराब की होम डिलीवरी की जाएगी। इस आदेश से जुड़ी फाइल को सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अनुमति दे दी है।

https://www.bharatkhabar.com/corona-infected-patients-in-punjab-cross-1000-102-from-nanded-and-faithful-positive/

वहीं पंजाब सरकार ने शराब ही नहीं खाने-पीने का सामान और राशन की भी होम डिलीवरी की इजाजत दे दी है। 1 बजे से शाम 6 बजे के बीच इन सामानों की होम डिलीवरी की जाएगी। बता दें कि शराब व्यापारियों ने पंजाब सरकार से होम डिलीवरी की परमिशन मांगी थी या फिर सरकार को दी जाने वाली लाइसेंस फीस में कटौती की मांग उठाई है।

बता दें कि सोमवार को जब राज्य में शराब की दुकानें खुलीं तो लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन चुनौती साबित हो रहा है। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ही सबसे पहले केंद्र को शराब के ठेके खोलने की अनुमति का प्रस्ताव भेजा था। शराब की दुकानें बंद होने से पंजाब सरकार को हर महीने 500 करोड़ रुपये का भारी भरकम नुकसान का अनुमान है।

Related posts

मध्य प्रदेश की 7.50 करोड़ आबादी घरों में कैद, स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, करीब 40 दिन में 31078 लोगों के सैंपल लिए गए

Shubham Gupta

मुख्यमंत्री से मिले नीति आयोग के उपाध्यक्ष, जाना मेक इन यूपी से कैसे बदलेगा प्रदेश का हाल

Pradeep Tiwari

जमैका में मृत भारतीय के परिवार को दी जाए पूरी मददः सुषमा स्वराज

Rahul srivastava