featured पंजाब

पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे चरणजीत सिंह चन्नी, सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा बनेंगे डिप्टी सीएम

charanjit singh पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे चरणजीत सिंह चन्नी, सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा बनेंगे डिप्टी सीएम

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के 24 घंटे बाद आखिरकार पंजाब के नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया। कांग्रेस के दलित नेता चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के नए सीएम होंगे। वहीं दूसरी तरफ सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंद्रा को डिप्टी सीएम बनाया गया है।

हरीश रावत ने ट्वीट कर दी थी जानकारी

पंजाब में पार्टी इंचार्ज हरीश रावत ने ट्वीट करके चन्नी के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी। चन्नी रामदासिया सिख कम्युनिटी से हैं।

सुबह 11 बजे करेंगे शपथ ग्रहण

चन्नी के कांग्रेस विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत उन्हें लेकर राज्यपाल से मिलने पहुंचे। नवजोत सिंह सिद्धू और सुखजिंदर सिंह रंधावा भी उनके साथ गए। इस मुलाकात के बाद चरणजीत चन्नी ने कहा कि वह सोमवार यानि आज सुबह 11 बजे शपथ ग्रहण करेंगे ।

चमकौर साहिब से लगातार 3 बार विधायक बने हैं चन्नी

चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से लगातार 3 बार विधायक बने। 2007 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव जीता था। इसके बाद 2 बार कांग्रेस की टिकट पर विधायक बने। 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे। 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में उन्हें टेक्निकल एजुकेशन और इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग मंत्री बनाया गया था। अमरिंदर सिंह के खिलाफ अगस्त में हुई बगावत की अगुआई करने वालों में चन्नी प्रमुख थे। उन्होंने कहा था कि पंजाब के मुद्दों को हल करने के लिए हमें अमरिंदर पर भरोसा नहीं रहा।

राहुल और कैप्टन ने दी बधाई

मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को बधाई देने वालों का तांता लग गया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें बधाई देते हुए ट्वीट किया कि नई जिम्मेदारियों के लिए बधाई। हम अब लगातार पंजाब के लोगों से किए वादों को पूरा करते रहेंगे। उनका विश्वास ही हमारे लिए महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़े

 

 

राशिफल 20 सितंबर 2021 : जानिये क्या कहते हैं सोमवार को आपके किस्मत के सितारे

 

वहीं कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी बधाई देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि मैं आशा करता हूं कि चन्नी सीमांत राज्य पंजाब की सुरक्षा और सीमा पार से लगातार मिल रहीं धमकियों के प्रति भी लोगों का बचाव करेंगे।

Related posts

मध्य प्रदेश सरकार ने नसबंदी का लक्ष्य पूरा नहीं होने पर जारी किया अजब गजब फरमान

Rani Naqvi

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में स्कूल में घुसकर आतंकियों ने की फायरिंग, प्रिंसिपल और टीचर की मौत, आतंकियों की तलाश में सुरक्षा बल

Saurabh

दिल्ली दुनिया की 22वीं सबसे पसंदीदा जगह, एशिया में मिला आठवां स्थान

lucknow bureua