04 11 पंजाब ने रोका हैदराबाद का विजय रथ, क्रिस गेल ने जड़ा अर्धशतक

मोहाली। किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के जीत के रथ की हवा निकाल दी। अपने घर में खेलने उतरी पंजाब की टीम ने हैदराबाद के सपनों पर पानी फेरते हुए उसके जीत के सपने को धराशाई कर दिया। बता दें कि जहां हैदराबाद अपने शुरुआती तीनों मैच जीत चुकी है तो वहीं दूसरी तरफ पंजाब भी बहुत ज्यादा पीछे नहीं है। उसने अपने शुरुआती तीन में से दो मैच जीते हैं। कुल मिलकर मोहाली के मैदान पर दोनों टीमों का मुकाबला देखने लायक था।

क्रिकेट प्रेमियों को एक बार फिर क्रिस गेल और केन विलियमसन के साथ ही मोहाली की तेज विकेट पर सीमर्स का कमाल देखने को मिला। मैच के आखों देखे हाल की बात करें तो पंजाब ने क्रिस गेल के तूफानी शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया और हैदराबाद के सामने 194 रन का लक्ष्य रख दिया। रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद 20 ओवर में चार विकेट खोकर 178 रन ही बना पाई और पंजाब ने मैच को 15 रन से जीत लिया। 04 11 पंजाब ने रोका हैदराबाद का विजय रथ, क्रिस गेल ने जड़ा अर्धशतक

मैच की शुरुआत में पंजाब को पहला झटका लोकेश राहुल के तौर पर लगा। राहुल को हैदराबाद के राशिद खान ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। लोकेश ने 21 गेंदों पर 18 रन बनाए। मयंक अग्रवाल सिद्धार्थ कौल की गेंद पर दीपक हुड्डा के हाथों लपके गए। इसके बाद 21 गेंदों पर 31 रन बनाने वाले करुण नायर ने छक्का जड़ा, लेकिन उसे आधे रास्ते में ही धवन ने लपक लिया। क्रिस गेल ने इस आइपीएल का पहला शतक लगाया और 63 गेंदों पर नाबाद 104 रन की पारी खेली। फिंच भी 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

 

हैदराबाद का पहला विकेट मोहित शर्मा ने लिया। उन्होंने साहा को 6 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। हैदराबाद का दूसरा विकेट भी मोहित ने ही लिया और उन्होंने यूसुफ पठान को 19 रन पर क्लीन बोल्ड किया। कप्तान केन विलियमसन ने 41 गेंदों पर 54 रन की अच्छी पारी खेली। उनकी पारी का अंत एंड्र्यू टे ने किया। टे की गेंद पर केन का कैच फिंच ने लपका। मनीष पांडे ने भी 42 गेंदों पर नाबाद 57 रन की पारी खेली। शाकिब अल हसन भी 24 रन बनाकर नाबाद रहे।

सीएम रावत ने दी चारधाम यात्रा शुरू होने पर प्रदेशवासियों और तीर्थ यात्रियों को शुभकामनाएं

Previous article

नीतीश, मोदी, राबड़ी सहित सभी 11सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.