January 29, 2022 4:22 pm
featured पंजाब

पंजाब: कैप्टन और ढिंढसा की पार्टी के साथ बीजेपी का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर बनेगी टीम

navbharat times 6 पंजाब: कैप्टन और ढिंढसा की पार्टी के साथ बीजेपी का गठबंधन, सीट बंटवारे को लेकर बनेगी टीम

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के गठबंधन का औपचारिक तौर पर ऐलान हो गया। पंजाब में बीजेपी कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव ढींढसा की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब में बीजेपी का गठबंधन फाइनल, शाह से मिले  कैप्टन-सीट बंटवारे पर बनेगी टीम - BJP alliance final in Punjab team formed  on captain Amarinder Singh and Sukhdev

कैप्टन और ढिंढसा की पार्टी के साथ बीजेपी का गठबंधन

पंजाब में विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के गठबंधन का औपचारिक तौर पर ऐलान हो गया। पंजाब में बीजेपी कैप्टन अमरिंदर सिंह और सुखदेव ढींढसा की पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेंगे। इस तरह से तीन दल एक साथ मिलकर पंजाब के चुनावी समर में उतरने वाले हैं। इसके लिए सोमवार को दिल्ली में अमित शाह के घर पर हुई बैठक में गठबंधन की औपचारिक घोषणा की गई।

तीनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ने का लिया फैसला

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह होम मिनिस्टर अमित शाह के घर पर पहुंचे थे। यहां मीटिंग में पंजाब में गठबंधन को लेकर फैसला हुआ। इस मीटिंग के दौरान जेपी नड्डा, पंजाब के प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद थे। इस मीटिंग में ही तीनों दलों के साथ लड़ने पर फैसला हुआ है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सीट बंटवारे को लेकर बनाई जाएगी टीम

हालांकि अभी तक गठबंधन में सीटों को लेकर समझौते पर कोई फैसला नहीं हुआ है। सीटों के बटवारे को लेकर तीनों पार्टियों के दो-दो प्रतिनिधियों की एक टीम बनाई जाएगी. इसके बाद सीटें तय होंगी. इसके साथ ही बैठक में फैसला लिया गया कि तीनों दलों का एक संयुक्त मैनिफेस्टो बनेगा।

Related posts

उत्तराखंडःमहाभारत और बौद्ध सर्किट पर जल्द काम शुरू होने के आसार

mahesh yadav

जानें क्या हुआ था जब आज के दिन चांद पर इंसान ने पहली बार रखा था कदम? खुला रहस्य

Rozy Ali

बजरंगबली और अली दोनों हमारे हैं, उत्तर प्रदेश की जनता इस बार महागठबंधन को जिता रही है

bharatkhabar