September 22, 2021 1:00 am
featured यूपी

69000 शिक्षक भर्ती: फिर SCERT कार्यालय पहुंचे ‘योग्य अभ्यर्थी’, किया प्रदर्शन

69000 शिक्षक भर्ती: फिर SCERT कार्यालय पहुंचे ‘योग्य अभ्यर्थी’, किया प्रदर्शन

लखनऊ: 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में 68500 शिक्षक भर्ती के रिक्त 22000 सीटों को जुड़वाने के लिए कथित योग्य अभ्यर्थी मंगलवार को एक बार फिर SCERT कार्यालय पहुंचे। यहां एक बार फिर अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया और अपनी मांगों से संबंधित नारे लगाए।

पिछले 51 दिनों से धरने पर हैं अभ्यर्थी

बता दें कि पिछले 51 दिनों से पूरे उत्तर प्रदेश से आए अभ्यर्थी धरने पर हैं। अभ्यर्थियों का यह धरना SCERT कार्यालय से शुरू हुआ था। कई दिनों तक शांतिपूर्ण धरने पर बैठने के बाद इन अभ्यर्थियों को ईको गार्डन भेज दिया गया था। आज भी अभ्यर्थियों का जमावड़ा SCERT कार्यालय पहुंचा था। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम योग्य अभ्यर्थी हैं और आज हम बिना रोज़गार के दर बदर भटक रहे हैं। सरकार को हमारी पीड़ा दिखाई नहीं दे रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि कई सालों से हमें सिर्फ मौखिक आश्वासन ही मिल रहा है।

सीएम आवास और भाजपा मुख्यालय का किया है घेराव

बता दें कि इन 51 दिनों में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कई बार सीएम आवास और भाजपा मुख्यालय का घेराव किया है। इस दौरान पुलिस और अभ्यर्थियों में तीखी नोक-झोंक भी हुई है। अभ्यर्थियों ने पुलिस प्रशासन पर अभद्रता का आरोप भी लगाया है। वहीं इन अभ्यर्थियों ने SCERT कार्यालय पर अर्धनग्न प्रदर्शन भी किया था। अभ्यर्थियों का कहना था कि धरना देते-देते कपड़े फट गए और गंदे हो गए लेकिन अधिकारियों को पीड़ा नहीं दिखाई दी। अधिकारियों का ध्यान आकर्षित करने के लिए अर्धनग्न प्रदर्शन किया था।   a

Related posts

हरियाणा: छात्रा ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, स्कूल कर्मचारियों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

Pradeep sharma

व्हीलचेयर पर बैठे कपिल शर्मा की वायरल हो रही तस्वीर, हालचाल पूछने पर फोटोग्राफर्स को कहे अपशब्द!

Shagun Kochhar

काबुल एयरपोर्ट पर हुई फायरिंग, अफगानी लोगों पर हमला कर रहा तालिबान

Rahul