मनोरंजन

‘पद्मावत’ के बाद अब राजस्थान में इस फिल्म को लेकर हो रहा हैं विरोध

Untitled 30 ‘पद्मावत’ के बाद अब राजस्थान में इस फिल्म को लेकर हो रहा हैं विरोध

नई दिल्ली।  फिल्म ‘पद्मावत’ के बाद अब एक और फिल्म के रिलीज को लेकर विरोध प्रदर्शन तेज हो गया हैं। बता दे कि फिल्म ‘पद्मावत’को लेकर पूरे देश में माहौल गरमा गया था और कानून की धज्जियां उड़ गई थी अब एक बार फिर सिख गुरु नानक देव पर बनाई गई फिल्म‘नानक शाह फकीर को लेकर विरोध तेज हो गया है। बता दे कि एक बार फिर लोग फिल्म की रिलीज को लेकर प्रदर्शन पर उतर आए हैं।

Untitled 30 ‘पद्मावत’ के बाद अब राजस्थान में इस फिल्म को लेकर हो रहा हैं विरोध

बता दे कि सिख गुरु नानक देव पर बनाई गई फिल्म‘नानक शाह फकीर को 13 अप्रैल बैसाखी के दिन रिलीज होने वाली फिल्म का लोगों द्वारा विरोध किया गया। इतिहास पर बनाई गई फिल्म ‘पद्मावत’ के बाद अब सिख गुरु नानक देव पर बनाई गई ‘नानक शाह फकीर फिल्म का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। 13 अप्रैल बैसाखी के दिन रिलीज होने वाली फिल्म के विरोध में हरियाणा के फरीदाबाद, सिरसा, यमुनानगर, करनाल सहित कई जिलों में सिख लोगों द्वारा विरोध किया गया।

फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए लोग सड़कों पर उतर आए और इस को बेन किए जाने की मांग की। सिखों ने चेतावनी दी कि फिल्म रिलीज हुई तो देश में विरोध का उग्र रुप दिखेगा और इसकी जिम्मेदार सरकार की होगी।फिल्म के विरोध में फरीदाबाद सेक्टर 12 लघु सचिवालय पर पहुंचे सैकडों सिख समुदाय के लोगों ने जमकर नारेबाजी की और फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए राष्ट्रपति के नाम जिला उपायुक्त कार्यालय मे ज्ञापन सौंपा।

सिख समुदाय के लोगों की माने तो सरकार की सोची समझी साजिश के तहत उनकी भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने के लिए ये फिल्म बनवाई गई है और अब इसे सुरक्षा प्रदान करके सरकार हॉल पर चलवाना भी चाहती है। सिख समुदाय ऐसा नहीं होने देगा क्योंकि गुरु नानक देव पूरे समुदाय के गुरु हैं और उनके धर्म में गुरुओं का चित्रण नहीं किया जाता है। उनका कहना है कि कोई आम अभिनेता गुरु का चोला नहीं पहन सकता है,यह उनके धर्म के विरुद्ध है। जिसका वह पुरजोर विरोध करते हैं। बता दे कि पद्मावत को लेकर भी देश में काफी विरोध किया गया था और जगह जगह हिंसा की गई थी।

Related posts

17 साल बाद भारत को दिलाया मिस वर्ल्ड का ताज, ऐसा था मानुषी का सफर

Vijay Shrer

ओटीटी पर रिलीज होगी विद्युत जामवाल की फिल्म ‘सनक’

Kalpana Chauhan

इरफान और सोनाली के बाद इस एक्टर की पत्नि को हुआ कैंसर, बयां किया अपना दर्द

mohini kushwaha