December 1, 2022 4:31 am
featured यूपी

‘भारत छोड़ो आंदोलन दिवस’ पर कर्मचारियों का हल्ला बोल, जानिए पूरा मामला

'भारत छोड़ो आंदोलन दिवस' पर कर्मचारियों का हल्ला बोल, जानिए पूरा मामला

लखनऊ: इंडियन पब्लिक सर्विस एम्पलाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के आह्वान पर उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में आगामी नौ अगस्त को ‘भारत छोड़ो आंदोलन दिवस’ पर कर्मचारी अपने मांगों के साथ अपने-अपने कार्यालयों में प्रदर्शन करेंगे और प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देंगे। शनिवार को राजधानी स्थित बलरामपुर चिकित्सालय में हुई बैठक में इसका निर्णय लिया गया है। बता दें कि उत्‍तर प्रदेश राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत की अध्यक्षता में ये सम्पन्न हुई।

यूपी में आंदोलन का नेतृत्व करेगा राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ता/ महंगाई राहत राशि की तीन किस्तों की घोषणा बिना बकाया भुगतान के की गई है, वहीं उत्तर प्रदेश में अभी तक महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा नहीं की गई। उन्होंने कहा, जुलाई माह बीत गया, अब कर्मचारियों में निराशा व्याप्त है, प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का ध्यान इस पर आकृष्ट किया जाना आवश्यक है। साथ ही ठेकेदारी प्रथा,संविदा की स्पष्ट नीति नहीं है, पुरानी पेंशन बहाली, निजीकरण रोकने सहित विभिन्न कर्मचारी समस्याओं पर ध्यानाकर्षण के लिए नौ अगस्त को भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर पूरे देश में आंदोलन चलाया जाए। उत्तर प्रदेश में आंदोलन का नेतृत्व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद करेगा।

ख़ास नारों के साथ चलाया जायेगा आंदोलन

वहीं उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कि पूरे देश में कुछ खास नारों के साथ आन्दोलन चलाया जाएगा। उन्होंने बताया, नई पेंशन स्कीम भारत छोड़ो,  ठेकेदारों भारत छोड़ो, वेतन व अन्य सुविधाओं में असमानता भारत छोड़ो,  पुराने पुराने व अलोकतांत्रिक कंडक्ट रुल भारत छोड़ो, महंगाई भत्ते को एरियर के साथ बहाल करो, एक देश एक टैक्स एक विद्यान तो पूरे देश के कर्मचारियों को एक जैसा वेतन व सुविधाएं क्यों नहीं, पुरानी पेंशन योजना लाओ, नई पेंशन योजना भारत छोड़ो आदि नारे लगाए जाएंगे। प्रत्येक जनपद शाखा, प्रत्येक सम्बद्ध संघ अपने पैड पर नौ अगस्त 2021 को प्रधानमंत्री,मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे।

Related posts

पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से राहत, सोमवार तक नहीं होंगे गिरफ्तार

bharatkhabar

कांग्रेस ने कसी कमर, गांव-गांव तक पहुंचेगा प्रियंका गांधी का कैलेंडर

Aman Sharma

करतारपुर कॉरिडोर ‘गुगली’ नहीं, इमरान खान ने डैमेज कंट्रोल की कोशिश की

Rani Naqvi