featured दुनिया

अमेरिका की सड़कों पर उमड़े जनसैलाब ने उड़ा दीं चीन की धज्जियां..

america protest 1 अमेरिका की सड़कों पर उमड़े जनसैलाब ने उड़ा दीं चीन की धज्जियां..

पूरी दुनिया को कोरोना में फंसाकर पड़ोसी देशों पर दबाब बना रहे चीन की दुनियाभर में आलोचना होना शुरू हो गई है। जिसकी वजह से चीन बुरी तरह से घिरता हुआ नजर आ रहा है। भारत के साथ चीन का सीमा को लेकर जैसे-जैसे विवाद बढ़ता जा रहा है वैसे-वैसे दुनिया के कई हिस्सों में चीन के खिलाफ विद्रोह होना शुरू हो गया है। ऐसा ही बड़ा विद्रोह अमेरिका में भी देखने को मिला।न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर भारतीय अमेरिकी, तिब्बती और ताइवानी नागरिकों ने चीन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान लोग बॉयकाट चाइना और स्टॉप चाइनीज एब्यूज जैसे पोस्टर भी लिए दिखे। दो दिन पहले शिकागो में भी चीन के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन हुए थे।

america protest 11 अमेरिका की सड़कों पर उमड़े जनसैलाब ने उड़ा दीं चीन की धज्जियां..
ऐतिहासिक टाइम्स स्क्वॉयर पर बड़ी संख्या में भारतीय-अमेरिकी लोगों ने चीन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भारत माता की जय और अन्य देशभक्ति नारे लगाये। साथ ही, उन्होंने भारत के खिलाफ चीन की आक्रमकता को लेकर चीन का आर्थिक बहिष्कार करने और उसे राजनयिक स्तर पर अलग-थलग करने की भी मांग की।

https://www.bharatkhabar.com/country-needs-to-learn-to-live-with-corona-love-agrawal/
भारत में भी चीन के खिलाफ भारी विरोध देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से चीन के सामान का बहिष्कार किया जा रहा है। अगर चीन ने अपनी मनमानी करनी बंद नहीं की तो आने वाले समय में चीन को भारी किमत चुकानी पड़ सकती है।

Related posts

92 लाख कैश बरामदी मामलाः भाजपा नेता ने माना उन्हीं का है कैश

Rahul srivastava

दिल्ली में रहने वाले लोगों को मिलेगा कई मेट्रो स्टेशनों पर ट्रेनें बदलने के झंझट से छुटकारा

Rani Naqvi

सीएम तीरथ ने बुलाई आपात बैठक, कोरोना को लेकर अधिकारियों को दिए निर्देश

pratiyush chaubey