priyanka gandhi प्रियंका गांधी का बीजेपी पर प्रहार, देशभर में CAA लागू करने की करती है बात, असम में साध लेती है चुप्पी

इस साल पांच राज्यों में चुनाव होने है। चुनाव आयोग ने तारीखों का एलान कर दिया है। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने दावा किया है कि बीजेपी नेता देशभर में नागरिकता कानून (CAA) लागू करने की बात करती है, लेकिन असम में आते ही वह इस बात पर चुप्पी साध लेते हैं।

असम में महागठबंधन की बनेगी सरकार- प्रियंका

प्रियंका गांधी ने कहा कि असम में आने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सहित छह पार्टियों का महागठबंधन सरकार बनाएगा। क्योंकि प्रदेश की जनता बीजेपी के झूठे वादों से परेशान हो चुकी है। जनता जान चुकी है, बीजेपी ने सिर्फ झूठ बोला है। ना तो राज्य का विकास हुआ है और ना ही राज्य के लोगों की आय बढ़ी है।

कांग्रेस नेता ने यहां पार्टी कार्यकताओं की बैठक के बाद कहा, ‘‘चुनाव से पहले बीजेपी बड़े-बड़े वादे करती है, लेकिन अगले पांच वर्षों के दौरान वह लोग उन्हें पूरा करने के लिए कुछ नहीं करेंगे और लोगों को यह समझ आ गया है.’’

CAA पर हो चुका है बवाल

जब देश की संसद में नागरिकता संशोधन कानून पास हुआ तो उसके बाद पूरे देश में खूब बवाल हुआ। देश की राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी तक और असम से लेकर बिहार तक हर जगह हिंसा हुई थी। हिंसा में सरकारी संपत्ति और प्राइवेट संपत्ति को भारी नुकसान हुआ था। कई लोगों की जान भी चली गई थी। दिल्ली के शहीनबाग में तो करीब दो माह तक आंदोलन भी चला था।

शरणार्थियों को मिलेगी नागरिकता

गौरतलब है कि सीएए का उद्देश्य पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए ऐसे हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो उन देशों में धार्मिक प्रताड़ना के चलते 31 दिसंबर 2014 तक भारत आ गए थे।

Masik Rashifal 2021: इन राशियों के लिए की साबित होगा मार्च, जाने अपनी राशि का हाल

Previous article

Israel ने Syria पर बरसाई मिसाइल, सीरियाई एयर डिफेंस रहे पूरी रात एक्टिव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured