November 30, 2021 7:38 am
featured देश राज्य

कांग्रेस के सचिव पद से हटाई गईं प्रिया दत्त

कांग्रेस के सचिव पद से हटाई गईं प्रिया दत्त

नई दिल्ली: कांग्रेस दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त की बेटी और संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त की जगह नगमा को 2019 लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर मध्य संसदीय क्षेत्र से टिकट दे सकती है। नगमा के नाम पर ऐसे समय में चर्चा शुरू हुई है जब प्रिया दत्त को कांग्रेस के सचिव पद से हटा दिया गया है। इसकी वजह पार्टी में सक्रियता नहीं होना बताई जा रही है।

 

PRIYA DUTT कांग्रेस के सचिव पद से हटाई गईं प्रिया दत्त

 

ये भी पढें:

 

उत्तराखंडःराष्ट्रीय स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा में जागरुकता रैली निकाली
उत्तराखंडः महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 8 कैदियों को रिहा किया जाएगा

 

 

इन अटकलों को और अधिक बल तब मिला जब पिछले दिनों सांताक्रूज में पार्टी की उत्तर मध्य जिले की मीटिंग में नगमा शामिल हुई। आपको बता दें कि उत्तर-मध्य सीट से प्रिया दत्त 2004 और 2009 में लोकसभा चुनाव जीत चुकी हैं।

 

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, नगमा को मुंबई की उत्तर पश्चिम सीट से लड़ाया जा सकता है। इस सीट से गुरुदास कामत जीतते रहे हैं। कामत का पिछले दिनों निधन हो गया था। एक नेता ने कहा, ”नगमा उस सीट से 2009 में लड़ने वाली थीं लेकिन आखिरी समय पर उस सीट से गुरदास कामत को टिकट दे दिया गया था। इसलिए अगर प्रिया दत्त को दोबारा से उत्तर मध्य के लिए चुना जाता है तो नगमा को उत्तर पश्चिम की सीट दी जा सकती है।”

 

अभिनेत्री नगमा पार्टी में काफी सक्रिय रही हैं। उन्होंने राजस्थान, उत्तर प्रदेश और कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कई रोड-शो किया था। फिलहाल नगमा जम्मू-कश्मीर और पुड्डुचेरी में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस (एआईएमसी) की सचिव हैं। अभिनेत्री से नेता बनी नगमा 2014 लोकसभा चुनाव में मेरठ से लड़ी थी। हालांकि उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

 

नगमा ने उत्तर-मध्य सीट से संभवत: टिकट मिलने की खबर को खारिज किया है। उन्होंने कहा, ”मैं इस क्षेत्र की वोटर हूं। यही वजह है कि बैठक में मैं शामिल हुई।” साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी हाई-कमान तय करेगा की मैं किस क्षेत्र से चुनाव लड़ूंगी। वहीं प्रिया दत्त ने सचिव पद से हटाए जाने के बाद कहा कि नाराजगी का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

 

ये भी पढें:

 

दिल्ली: छात्रों का आधार डाटा मांगने वाला सर्कुलर वापस लेगी केजरीवाल सरकार
उत्तराखंडः फुटबॉल एसोसिएशन के चुनाव में हंगामे के बीच कार्यकारिणी का गठन हुआ

 

By: Ritu Raj

Related posts

कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, कही ये बड़ी बात

Aditya Mishra

world corona update : 22.37 करोड़ से अधिक हुई दुनियाभर कोरोना मामलों की संख्या

Neetu Rajbhar

पुलस्त तिवारी एनकाउंटर केस: अदालत ने दिए पुलिस वालों पर FIR के आदेश, पढ़ें पूरा मामला  

Shailendra Singh