featured देश

SBI चीफ अरुंधति के खिलाफ जारी किया गया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

Arundhati Bhattchrya SBI चीफ अरुंधति के खिलाफ जारी किया गया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

मुंबई। किसानों की कर्जमाफी पर दिया गए बयान ने एसबीआई की अध्यक्ष अरुंधति भट्टाचार्य की मुश्किलें बढ़ा दी है। उनके बयान के खिलाफ महाराष्ट्र विधानसभा के नेता ने विशेषाधिकार हनन का नोटिस जारी कर दिया है। इस नोटिस को नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल ने विधानमंडल की धारा 273 के तहत सभापति हरिभाऊ बागाडे को संबोधित करते हुए नोटिस भेजा है।

Arundhati Bhattchrya SBI चीफ अरुंधति के खिलाफ जारी किया गया विशेषाधिकार हनन का नोटिस

नोटिस में विखे ने लिखा है कि हाल के दिनों में देशभर में किसानों की आत्महत्याओं की घटनाओं बढ़ी हैं और पिछले दो साल में अकेले महाराष्ट्र में 8,000 से ज्यादा किसानों ने खुदकुशी की है। महाराष्ट्र के लोग पूरी तरह से कर्जमाफी की मांग कर रहे हैं और पिछले कुछ दिनों में ये मुद्दा विधानसभा में बार-बार उठाया गया है। उन्होंने कहा कि एसबीआई की अध्यक्ष सरकारी कर्मचारी है और उनका कर्जमाफी का बयान देश की नीति निर्माता के खिलाफ है।

बता दें कि हाल ही में अरुंधति ने किसानों के कर्ज माफ करने की योजना पर ऐतराज जताते हुए कहा था कि इस तरह की योजनाओं से बैंक और कर्ज लेने वालों के बीच अनुशासन बिगड़ता है। उनके इस बयान ने किसानों के कर्ज माफ करने की मांग करने वाली राजनीतिक पार्टियों को नाराज कर दिया जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ।

Related posts

जयपुर पहुंचे अमित शाह, विधायक तथा सांसदों को देंगे आगे की रणनीति की जानकारी

Pradeep sharma

दिल्ली में अब एलजी की सरकार, केंद्र सरकार ने जारी किया नए कानून का नोटिफिकेशन

pratiyush chaubey

कोरोना अपडेट: 24 घंटे में आए 87345 नए मामले, 2115 मरीजों की मौत

Rahul