Breaking News featured दुनिया भारत खबर विशेष

प्रिंस विलियम, शाही परिवार पर नस्लभेद का आरोप लगाना ग़लत

Prine William e1615542724214 प्रिंस विलियम, शाही परिवार पर नस्लभेद का आरोप लगाना ग़लत

ब्रिटेन – प्रिंस हेरी और उनकी पत्नी मोर्केल ने ब्रिटेन के शाही परिवार के खिलाफ जो आरोप लगाए है, उसके चलते शाही परिवार से जुड़े सदस्य ( प्रिंस विलियम ) की प्रतिक्रिया आयी है। उन्होंने हाल ही में ओपेरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में कहा है कि शाही परिवार पर नस्लभेद का आरोप लगाना गलत है।

शाही परिवार नस्लभेद का समर्थन नहीं करता : विलियम –
साक्षात्कार के दौरान प्रिंस विलियम ने कहा कि शाही परिवार नस्लभेद का समर्थन नहीं करता, तो उनके द्वारा लगाए गए आरोप बिलकुल झूठे है। बता दे कि प्रिंस विलियम प्रिंस हेरी के बड़े भाई है,जो डचेस ऑफ कैम्ब्रिज गुरुवार को पूर्वी लंदन के स्ट्रैटफ़ोर्ड में स्कूली कार्यक्रम में पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि जब से प्रिंस हेरी के इंटरव्यू का प्रसारण हुआ है तब से उन्होंने अपने छोटे भाई से बात नहीं की है। जल्द ही में उनसे बात करूँगा।

इससे पहले महारानी एलिजाबेथ ने भी जारी किया था बयान –
बता दे कि प्रिंस विलियम के साक्षात्कार से पहले भी महारानी एलिजाबेथ ने बयान जारी किया था। उन्होंने ओपेरा विनफ्रे के साथ ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स के इंटरव्यू में इन आरोपों को सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा था कि पूरा परिवार यह जानकर दुखी है कि हैरी और मेगन के लिए पिछले कुछ वर्ष कितने चुनौतीपूर्ण रहे हैं। बयान में कहा गया है कि जो मुद्दे उठाए गए हैं, खासतौर पर नस्लवाद संबंधी वे चिंतित करने वाले हैं। कुछ स्मरणों में अंतर हो सकता है लेकिन उन्हें बहुत गंभीरता से लिया गया है और परिवार द्वारा उनका निजी तौर पर समाधान किया जाएगा। हैरी, मेगन और आर्ची हमेशा ही परिवार के बहुत प्रिय सदस्य रहेंगे। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दंपत्ति ने ओपेरा विनफ्रे को दिए इंटरव्यू में शाही परिवार पर आरोप लगाया था कि उनके बच्चे आर्ची की मिश्रित नस्ल को लेकर शाही परिवार ने चिंता व्यक्त की थी। जब से लेकर यह मामला ब्रिटेन की मीडिया में सुर्खियों में है।

Related posts

अमेरिका जाएंगे विदेश मंत्री एस जयशंकर, वैक्सीन खरीद-उत्पादन पर होगी बात

pratiyush chaubey

दिल्ली में कल से लोगों को और राहत, खुल जाएंगे जिम और बैंक्वेट हॉल

pratiyush chaubey

6-12 साल के बच्चों को लगेगी कोवैक्सिन, आपातकालीन इस्तेमाल की मिली मंजूरी

Rahul