featured देश राज्य

पौने दो साल बाद खुलेंगे प्राथमिक स्कूल, 10 से धर्मशाला में शुरू होगा शीतकालीन सत्र

school पौने दो साल बाद खुलेंगे प्राथमिक स्कूल, 10 से धर्मशाला में शुरू होगा शीतकालीन सत्र

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में 10 नवंबर से तीसरी से सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय लिया है। जबकि 15 नवंबर से पहली और दूसरी कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का फ़ैसला लिया गया है। इससे पहले 27 सिंतबर को 8वी से 10वीं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले गए थे। कैबिनेट में हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र को धर्मशाला में 10 से 15 दिसंबर तक आयोजित करवाने का निर्णय लिया गया है। सत्र में 5 बैठकें होंगी। 21 नवंबर से फ़िर से जनमंच शुरू करने का निर्णय लिया गया है। सरकार ने अब 100 फ़ीसदी क्षमता के साथ बसों को चलाने का निर्णय लिया है। इसी के साथ अब सामाजिक , धार्मिक व राजनीतिक कार्यक्रमों में क्षमता के 50 फ़ीसदी लोग एकत्रित हो सकेंगे।

school 2 पौने दो साल बाद खुलेंगे प्राथमिक स्कूल, 10 से धर्मशाला में शुरू होगा शीतकालीन सत्र

राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई। हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र को 10 से 15 दिसंबर, 2021 तक धर्मशाला, जिले में आयोजित करने की सिफारिश करने का निर्णय लिया गया है। इसमें पांच बैठकें होंगी। बैठक में तीसरी से सातवीं कक्षा के छात्रों के लिए 10 नवंबर 2021 से और पहली और दूसरी कक्षा के छात्रों के लिए इस साल 15 नवंबर से स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया। परिवहन बसों को पहले 50 प्रतिशत मानदंडों के बजाय पूरी क्षमता पर फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया। राज्य में कोविड-19 की स्थिति और कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर से निपटने की तैयारियों की समीक्षा के लिए एक प्रस्तुति भी दी गई।

UP School पौने दो साल बाद खुलेंगे प्राथमिक स्कूल, 10 से धर्मशाला में शुरू होगा शीतकालीन सत्र

21 नवंबर, 2021 को राज्य के विभिन्न हिस्सों में ‘जनमंच’ कार्यक्रम आयोजित करने का भी निर्णय लिया। भारतीय जनता पार्टी के स्वर्णिम दृष्टि पत्र के कार्यान्वयन में प्रगति की भी समीक्षा की, जिसे वर्तमान राज्य सरकार के नीति दस्तावेज के रूप में अपनाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में विस्तृत प्रस्तुति दी। मंत्रिमण्डल ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक समिति गठित करने का निर्णय लिया जिसमें हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला और क्लस्टर विश्वविद्यालय मण्डी के कुलपतियों तथा सचिव शिक्षा को इसके सदस्य के रूप में मण्डी में राज्य विश्वविद्यालय स्थापित करने के तौर-तरीकों पर काम करने का निर्णय लिया गया।

Related posts

पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र का कोरोना संक्रमण से निधन

Shailendra Singh

जानिए दीवाली में किस मंत्र के उच्चारण से होगा लाभ और दीवाली पूजा की विधि ?

mahesh yadav

बहुमुखी प्रतिभा की धनी, भारत रत्न से सम्मानित, कुछ ऐसी थी इंदिरा गांधी की शख्सियत…

Breaking News