January 23, 2022 6:38 pm
featured देश बिज़नेस राज्य

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आज भी इजाफा, मुंबई में पेट्रोल 90 के पार

petrol डीजल-पेट्रोल की कीमतों में आज भी इजाफा, मुंबई में पेट्रोल 90 के पार

नई दिल्ली : तेल की कीमतों में होने वाली बढ़ोत्तरी बदस्तूर जारी है। 1 अगस्त से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफा होने का यह सिलसिला शुरू हुआ था। उसके बाद से रोजाना इसके दाम बढ़ते जा रहे हैं। केवल 13 अगस्त को इसकी कीमतों में गिरावट देखने को मिली थी। वहीं आज देश की आर्थिक नगरी मुंबई में पहली बार पेट्रोल के दाम 90 रुपये के पार पहुंच गए हैं।

 पेट्रोल डीजल

मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा

सोमवार को पेट्रोल में 11 पैसे और डीजल में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जिसके बाद से दिल्ली में पेट्रोल 82 रुपये 72 पैसे और डीजल 74 रुपये 2 पैसे प्रति लीटर हो गया है। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 90 रुपये 8 पैसे और डीजल 78 रुपये 58 पैसे प्रति लीटर की दर से बिकेगा। कोलकाता की बात करें तो यहां पेट्रोल 84 रुपये 54 पैसे और डीजल 75 रुपये 87 पैसे प्रति लीटर के हिसाब से मिलेगा। चेन्नई में पेट्रोल 85 रुपये 99 पैसे और डीजल 78 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

लगातार बढ रही है कीमतें

रोजाना पेट्रोल-डीजल की कीमतों में थोड़ा-थोड़ा ही लेकिन इजाफा हो रहा है। जनता सरकार से तेल कीमतों पर राहत देने के लिए लगातार विरोध दर्ज करा रही है। लेकिन सरकार की तरफ से इसपर राहत देने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। तेल की कीमतों में होने वाली इस बढ़त के लिए अतंरराष्ट्रीय स्तर पर डॉलर के मुकाबले रुपये का कमजोर होना भी एक वजह है। रविवार को भी तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी।

रविवार को हुई थी बढ़ोतरी

रविवार को पेट्रोल के दामों में 17 पैसों की बढ़ोतरी के बाद कीमत 82.61 रुपये प्रति लीटर हो गया था। वहीं डीजल के दामों में 10 पैसे की बढ़ोतरी के बाद दाम 73.97 रुपये प्रति लीटर पर मिल रहा था। इससे पहले शनिवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 12 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। हालांकि डीजल के दामों में कोई इजाफा नहीं हुआ था।

Related posts

केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की मांग दोहराई

bharatkhabar

CCTV और मजिस्ट्रेट की निगरानी में केरोसिन टैंक, नकली पेट्रोल बनाने की ओर ईशारा कर रही घटना

Trinath Mishra

जानिए दीवाली पर क्यों दी जाती है उल्लुओं की बलि?

Nitin Gupta