राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

नई दिल्ली। राजग के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद गुरूवार को राष्ट्रीय राजधानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में शामिल हुए। उन्होंने मध्य दिल्ली के कनॉट प्लेस में आसन किए और जनता से इसे अपनाने का आवान किया। योग थीम पर आधारित सफेद रंग की टी-शर्ट पहने कोविंद अन्य नामी गिरामी लोगों तथा योग प्रेमियों के साथ इसमें शामिल हुए। उन्होंने लगभग 45 मिनट तक ये अभ्यास किया।

 

 

बता दें कि सुर्खयिों से आमतौर पर दूर रहने वाले 71 वर्षीय कोविंद भाजपा से दो बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं। कल उन्होंने बिहार के राज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा द्वारा राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर उनके नाम की घोषणा करने के कई घंटों बाद 19 जून को दिल्ली पहुंचे कोविंद को एनएसजी कमांडो की जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई गई। मीडियाकर्मी उनसे प्रश्न पूछने की कोशिश कर रहे थे लेकिन एनएसजी कमांडो ने उन्हें दूर कर दिया।

वहीं भारत के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर कोविंद का चुनाव लगभग तय है क्योंकि कई गैर राजग दलों ने भी उनकी उम्मीदवारी को समर्थन दिया है। प्लेस में आयोजित समारोह में केंद्र मंत्री एम वेंकैया नायडु, विजय गोयल, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मीनाक्षी लेखी भी शामिल हुई।