September 22, 2021 2:06 pm
featured यूपी

26 अगस्‍त से राष्‍ट्रपति कोविंद का चार दिवसीय यूपी दौरा, जानिए पूरा कार्यक्रम

26 अगस्‍त से राष्‍ट्रपति कोविंद का चार दिवसीय यूपी दौरा, जानिए पूरा कार्यक्रम

लखनऊ: देश के राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद एक बार फिर से उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इस बार महामहिम प्रेसिडेंशियल ट्रेन से राजधानी लखनऊ से अयोध्या तक सफर करेंगे। वह रामलला के दर्शन करने जाएंगे।

राष्‍ट्रपति कोविंद की प्रेसिडेंशियल ट्रेन को लखनऊ से अयोध्या की दूरी (करीब 135 किलोमीटर) तय करने में 2:20 घंटे का समय लगेगा। रेलवे बोर्ड चेयरमैन सुनीत शर्मा को प्रेसिडेंशियल ट्रेन को लेकर दिशा-निर्देश राष्ट्रपति भवन की ओर से दे दिए गए हैं।

राष्‍ट्रपति का चार दिवसीय दौरा

पहले महामहिम कोविंद का तीन दिवसीय (27 से 29 अगस्त) संभावित कार्यक्रम तक था, लेकिन अब वह चार दिवसीय (26 से 29 अगस्त) यात्रा पर राजधानी लखनऊ आएंगे। राष्ट्रपति राजभवन में ठहरेंगे। इस दौरान 27 अगस्त को वह भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (BBAU) के कार्यक्रम में भाग होंगे। इसके बाद 28 अगस्त को राष्ट्रपति गोरखपुर जाएंगे। यहां वे गोरक्षनाथ यूनिवर्सिटी में अस्पताल भवन का उद्घाटन और आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

29 अगस्त को अयोध्या जाएंगे राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद प्रेसिडेंशियल ट्रेन से 29 अगस्त की सुबह करीब 9:10 बजे राजधानी लखनऊ से अयोध्या रवाना होंगे। वे 11:30 बजे अयोध्या स्टेशन पहुंचेंगे। इसके बाद वहां दर्शन-पूजन के बाद इसी ट्रेन से महामहिम कोविंद दोपहर करीब 3:50 बजे चलेंगे और लगभग शाम 6:20 बजे राजधानी पहुंचेंगे।

दो माह में राष्‍ट्रपति का दूसरा लखनऊ दौरा

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 25 जून को दिल्ली के सफदरजंग से प्रेसिडेंशियल ट्रेन के जरिए कानपुर आए थे। वह अपने पैतृक गांव गए और इसके बाद राजधानी लखनऊ आए। बता दें कि राष्ट्रपति के आगमन को लेकर रेलवे की एक उच्च स्तरीय बैठक इसी सप्ताह होगी। रेलवे ने स्टेशनों पर सुविधाओं को बेहतर करने के लिए अलर्ट जारी किया है।

Related posts

हाईकोर्ट की छूट के बाद अब टि्वटर पर एक्शन लेने के मूड में सरकार

pratiyush chaubey

सेना मुख्यालय पर हमलाः गृहमंत्री का रुस- अमेरिका दौरा रद्द

Rahul srivastava

अब रेलवे वसूलेगा यूजर चार्ज, यात्रा करने से पहले एक बार जरूर जानें

Trinath Mishra