Breaking News यूपी

गुरुवार को लखनऊ आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जानिए पूरा कार्यक्रम

अयोध्‍या जायेंगे रामनाथ कोविद

लखनऊ: महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 26 अगस्त गुरुवार को राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे। उत्तर प्रदेश में 29 अगस्त तक वह अलग-अलग कार्यक्रम का हिस्सा होंगे, जिसमें गोरखपुर, अयोध्या और लखनऊ के कार्यक्रम शामिल हैं।

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं, 26 अगस्त को वह लखनऊ पहुंचेंगे। इसी दिन बाबा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे, 27 अगस्त को लखनऊ के सैनिक स्कूल की हीरक जयंती है। इस दिन कार्यक्रम में पहुंचकर राष्ट्रपति द्वारा पोस्टल स्टांप का विमोचन भी किया जाएगा। इसके अलावा सैनिक स्कूल में 1000 की क्षमता वाला आधुनिक प्रेक्षागृह बनाया गया है, इसका लोकार्पण कि राष्ट्रपति के द्वारा किया जाएगा। बालिकाओं के लिए एक छात्रावास बनाया जाना है, जिसकी आधारशिला राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रखेंगे।

रामलला के दर्शन

28 अगस्त को उनका गोरखपुर जाने का कार्यक्रम है, जहां आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास और गोरक्षनाथ विश्वविद्यालय में अस्पताल भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति के द्वारा किया जाएगा। 29 अगस्त को वह प्रेसीडेंशियल ट्रेन से अयोध्या जाएंगे, जहां रामलला के दर्शन करने की तैयारी है। इस पूरे आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था और स्वागत की तैयारियां तेज हो गई हैं।

Related posts

विदेशी महिला से दुष्कर्म, पुलिस ने दो को किया गिरफ्तार

bharatkhabar

ये दवाएं लेने वाले Covid-19 मरीज 5वें दिन ही हुए ठीक, क्‍लीनिकल ट्रायल में आए परिणाम

Samar Khan

किसानों के हक में केरल सरकार ने पारित किया प्रस्ताव, कृषि कानूनों को वापस लेने की बात कहीं

Aman Sharma