September 26, 2022 9:29 am
यूपी

यूपी दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

यूपी दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति यूपी दौरे पर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने किया स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद यूपी के चार दिवसीय दौरे पर गुरुवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पहुंचे । इस दौरान प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया ।

एयरपोर्ट से सीधा राजभवन पहुंचे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपनी पूरे परिवार के साथ एयरपोर्ट से सीधा राजभवन पहुंचे । राजभवन पहुंचते ही राष्ट्रपति ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की । 

2 महीनों में यूपी के दूसरे दौरे पर राष्ट्रपति 

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का 2 महीनों के अंदर यह दूसरा दौरा है । इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जून में पांच दिवसीय दौरे के दौरान कानपुर, कानपुर देहात तथा लखनऊ का दौरा किया था। और इस बार चार दिवसीय दौरे के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के तीन शहरों में कार्यक्रम हैं। लखनऊ के साथ ही उनका गोरखपुर तथा अयोध्या में भी कार्यक्रम है। इस दौरान लखनऊ में वह दो दिन कार्यक्रम में रहेंगे।

इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे राष्ट्रपति

लखनऊ में आयोजित 2 दिन के कार्यक्रम के बाद 28 अगस्त को राष्ट्रपति गोरखपुर में गुरु गोरक्षनाथ उत्तर प्रदेश राज्य आयुष विष्वविद्यालय का उद्घाटन और गोरक्षपीठ की ओर से बने महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने के बाद लखनऊ लौट आएंगे। 29 अगस्त को सुबह नौ बजे स्पेशल प्रेसीडेंसियल ट्रेन से अयोध्या में रामलला के दर्शन के बाद रामायण कॉन्क्लेव का उद्घाटन करेंगे। इसके अगले दिन दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

Related posts

मतदाता लें ईवीएम एवं वीवीपैट से मतदान करने का प्रशिक्षण: आर्यका अखौरी

bharatkhabar

भोजपुरी सितारों का लखनऊ में लगा जमावड़ा, पांच फिल्मों का हुआ मुहूर्त

Aditya Mishra

यूपी में बुजुर्ग संतों, पुरोहितों और पुजारियों के लिए बनेगा कल्याण बोर्ड, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

Neetu Rajbhar