September 18, 2021 8:12 am
Breaking News यूपी

प्रयागराज हंडिया विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष, जानिए पूरा कार्यक्रम

प्रयागराज हंडिया विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष, जानिए पूरा कार्यक्रम
प्रयागराज: 2022 विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों के नेताओं का अलग-अलग विधानसभा में अपने-अपने प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार प्रसार हेतु आवागमन जोरों शोरों से शुरू हो गया है।
इसी क्रम में आज हंडिया विधानसभा के लाला बाजार स्थित मदर टेरेसा कॉन्वेंट स्कूल में अमरनाथ पाल की अध्यक्षता में आयोजित “विशाल पिछड़ा वर्ग सम्मेलन” हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ समाजवादी पार्टी डॉ. राजपाल कश्यप का पहुंचे। इस कार्यक्रम का संचालन रमाकांत विश्वकर्मा के नेतृत्व में किया गया ।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ. राजपाल कश्यप ने पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में जन सभा को संबोधित करते हुए, वहां उपस्थित सभी लोगों से एक जुट होकर 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बनाने की अपील की।
इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। अंग्रेजों का उदाहरण देते हुए बीजेपी सरकार को अंग्रेजी हुकूमत की सरकार बताया। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से आजादी के लिए हमारे देश के क्रांतिकारी शहीद हो गए, ठीक उसी तरीके से इस गद्दी पर बैठे अंग्रेजों को हम 2022 में उखाड़ फेंकेगे।
WhatsApp Image 2021 07 31 at 5.48.58 PM प्रयागराज हंडिया विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे पिछड़ा वर्ग के प्रदेश अध्यक्ष, जानिए पूरा कार्यक्रम
उन्होंने कहा कि पिछड़े और आदिवासी लोगों को समाजवादी पार्टी से जुड़ते देख बीजेपी घबरा गई है। इसलिए बीजेपी अब पिछड़े लोगों को बुला बुलाकर मंत्री बना रही है। उन्होंने कहा आज जिसे मंत्री बनाया जा रहा है, चुनाव बाद उसे यही बीजेपी सरकार फिर बाहर उठा फेंकने का काम करेगी।
उन्होंने कहा कि बीजेपी कहती है कि लाल टोपी वाले गुंडा होते हैं, लेकिन सच तो यह है कि योगी जी आप अपना चेहरा और अखिलेश यादव के चेहरे के साथ फोटो खींचा कर मिलाइए खुद ही पता चल जाएगा कि गुंडा कौन है। यह लोग कहते हैं की हम साधु संत हैं लेकिन सच तो यह है कि यह लोग संत के रूप में रावण हैं। जैसे रावण भेष बदलकर माता सीता को हर ले गया था, ठीक वैसे भेष बदल कर जनता को हरने का काम यह सरकार कर रही है।
उन्होंने कहा कि आज सड़क पुल जो भी देन है, वह अखिलेश यादव का है। बीजेपी तो बस उस पर अपना नाम गिना रही है। मुख्य अतिथि ने कहा कि यह सरकार बाबा अंबेडकर के संविधान को खत्म करने में लगी है, लेकिन ऐसा हम समाजवादी होने नहीं देंगे। हम बीजेपी की ईंट से ईंट बजा देंगे, लेकिन संविधान को खत्म होने नहीं देंगे।
पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में जनसभा को संबोधित करते हुए राजपाल कश्यप ने उपमुख्यमंत्री को भी अपना निशाना बनाया। मीडिया के माध्यम से डिप्टी सीएम से सवाल पूछते हुए कहा कि मौर्या जी क्या आप इतने दिनों से इस सरकार में रहते हुए प्रयागराज के अंदर किसी मौर्या के बेटे को कलेक्टर बना पाए हो। अगर नहीं बना पाए हो तो आप को ऐसे सरकार से इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि मौर्या जी के भविष्य का दरवाजा भी बीजेपी बंद कर चुकी है क्योंकि बीजेपी कहती है कि योगी के नेतृत्व में चुनाव लड़े जाएंगे। स्थिति इतनी खराब है कि मौर्या जी आय बाय साय बोल रहे हैं।
इस दौरान उन्होंने अनुप्रिया पटेल पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस बीजेपी सरकार ने इनसे इनका अधिकार ले लिया था। आज वही सरकार उन्हें राज्यमंत्री बनाया है। उन्होंने कहा कि अगर अनुप्रिया पटेल सही थीं तो बीजेपी उन्हें हटाया क्यों और अगर गलत थी तो फिर दुबारा लाया क्यों? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर सरकार को उन्हें सम्मान देना था तो फिर राज्यमंत्री की जगह उन्हें कैबिनेट मंत्री क्यों नहीं बनाया।
सभा के अंत में उन्होंने वहां उपस्थित सभी पिछड़े एवं आदिवासी समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार चेहरा कुछ भी हो आप चेहरे पर ना जाकर साइकिल को देखते हुए अपना वोट दें। आप अपना वोट अखिलेश यादव के चेहरे को देखकर साइकिल पर दें। इस दौरान उन्होंने सभी को भरोसा दिलाते हुए कहा कि अगर आप सभी पिछड़े और आदिवासी समाज के लोग एक होकर इस तानाशाही सरकार के खिलाफ हमारे साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हैं तो 2022 विधानसभा चुनाव में हम सब मिलकर इस अंग्रेजी हुकूमत को उखाड़ फेंखेंगे और एक बार फिर से समाजवादी पार्टी की सरकार बनाएंगे।
इस दौरान वहां पर जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी योगेश चंद्र यादव, अध्यक्ष विधानसभा हंडिया रमाकांत विश्वकर्मा, नगर अध्यक्ष हाडिया शकील अहमद, ब्लॉक अध्यक्ष हंडिया ओम प्रकाश यादव, ब्लॉक अध्यक्ष सैदाबाद कमलेश पाल, ब्लॉक अध्यक्ष धनुपुर उमाकांत बिंद, प्रभारी हंडिया मुलायम यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts

ममता अछूत नहीं है, पीएम शरीफ से मिल सकते हैं तो हम ममता से क्यों नहीं: शिवसेना

lucknow bureua

तापसी पन्नू उतरीं रिया के समर्थन में, किया ट‍्वीट, मचा बवाल

Trinath Mishra

देवरिया में बालिका गृह में सेक्स रैकेट के खुलासे के बाद सील हुआ संस्था

rituraj