featured यूपी

लखनऊः राष्ट्रपति के दौरे का दूसरा दिन आज, जानिए पूरे दिन का कार्यक्रम

लखनऊः राष्ट्रपति के दौरे का दूसरा दिन आज, जानिए पूरे दिन का कार्यक्रम

लखनऊः राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के यूपी दौरे का आज दूसरा दिन है। आज वे पूर्व मुख्यमंत्री संपूर्णानंद की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। साथ ही कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल में बनी एक सभागार का उद्घाटन करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज लखनऊ स्थित संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान के 26वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे।

राष्ट्रपति का कार्यक्रमः

सुबह 10.50 बजे कैप्टन मनोज पांडेय सैनिक स्कूल सरोजिनी नगर आगमन

सुबह 11 से दोपहर 12 बजे- सैनिक स्कूल कार्यक्रम में शिरकत

शाम 4.50 बजे पीजीआई पहुंचेंगे जहां शाम 6 बजे तक दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे

गौरतलब है कि राष्ट्रपति गुरुवार यानी दौरे के पहले लखनऊ के बाबा साहब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्याल के नौवें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी के प्रयासों से साल 2047 तक भारत सभी प्रकार के भेदभाव से मुक्त होकर एक विकसित देश के रूप में प्रतिष्ठित होगा। कोविंद ने कहा कि युवा पीढ़ी आजादी की शताब्दी तक हिंदुस्तान में समतामूलक समाज की स्थापना के काम में सभी नौजवान अभी से जुट जाएं।

उन्होंने कहा, “हम एक समावेशी विश्व व्यवस्था में निर्णायक भूमिका निभा रहे होंगे। ऐसे समतामूलक और सशक्त भारत के निर्माण के लिए आप सबको आज से ही संकल्पबद्ध होकर जुटना है। मैं चाहूंगा कि आप सब भारत को विकास की ऐसी ऊंचाइयों पर लेकर जाएं जो हमारी कल्पना से भी बहुत ऊपर हो। यही बाबा साहब का सपना था और हम सबको मिलकर इसे पूरा करना होगा।”

Related posts

युवा ब्राह्मण समाज ने लगाया भण्डारा, परशुराम जन्माेत्सव पर तेजगढ़ी पर हुआ अन्नदान

bharatkhabar

बर्थडे- क्यो हुई थी गुलशन कुमार की हत्या

mohini kushwaha

आचार्य विनोबा भावे की जयंती पर राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने किया शत् शत् नमन

mohini kushwaha