featured यूपी

ट्रेन से अयोध्या पहुँचे राष्ट्रपति, रामायण कान्क्लेव का किया शुभारम्भ

Udghatan ट्रेन से अयोध्या पहुँचे राष्ट्रपति, रामायण कान्क्लेव का किया शुभारम्भ

अयोध्या । भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविद ने अयोध्या के रामकथा पार्क में रामायण कान्क्लेव का शुभारम्भ किया। इस मौके पर राष्ट्रपति ने अयोध्या के विकास से संबंधित कई परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल,मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पर्यटन मंत्री डा. नीलकण्ठ तिवारी मौजूद रहे। राष्ट्रपति ट्रेन द्वारा लखनऊ से अयोध्या पहुँचे हैं।

इन जनपदों में होगा रामायण कान्क्लेव का आयोजन
रामायण कॉन्क्लेव प्रदेश के 17 जिलों में विभिन्न तिथियों पर अलग-अलग चरणों में सम्पन्न किया जाएगा। इनमें अयोध्या, गोरखपुर, बलिया, वाराणसी, विन्ध्याचल, चित्रकूट, ललितपुर, श्रृंग्वेरपुर, बिठूर, बिजनौर, बरेली, गाजियाबाद, मथुरा, गढ़मुक्तेश्वर, सहारनपुर तथा लखनऊ सम्मिलित हैं। रामायण कान्क्लेव का समापन 01 नवम्बर 2021 को होगा।

पर्यटन मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी ने बताया कि रामायण कॉन्क्लेव में प्रातःकालीन सत्र में विशिष्ट कथावाचकों तथा रामायण के विद्वानों द्वारा रामायण के विभिन्न प्रसंगों पर सारगर्भित व्याख्यान एवं विचार-विमर्श होंगे। सायंकालीन सत्र में रामायण एवं रामकथा से सम्बन्धित उच्चस्तरीय सांस्कृतिक प्रस्तुतियां सम्पन्न होंगी। रामलीला एवं कवि सम्मेलनों के माध्यम से रामकथा के विभिन्न सन्दर्भों को प्रस्तुत किया जाएगा।

 

Related posts

26 सितंबर को होगी राजकीय आश्रम पद्धति इंटर कॉलेज प्रवक्ता भर्ती परीक्षा, जाने क्या है एडमिट कार्ड की तारीख

Rani Naqvi

24 साल बाद पाकिस्तान जाएगी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, अगले साल 7 मार्च को होगा पहला मुकाबला

Saurabh

ठरकी पाक पीएम मेरे साथ सेक्स करना चाहता था..महिला के खुलासे से हिल गया पाकिस्तान..

Mamta Gautam