featured देश

राष्ट्रपति ने रवीन्द्र भवन का किया ऑनलाइन शिलान्यास

18 राष्ट्रपति ने रवीन्द्र भवन का किया ऑनलाइन शिलान्यास

रांची। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज जयपाल सिंह स्टेडियम परिसर में बनने जा रहे रवीन्द भवन एवं करुक्षेत्र में बनने जा रहे हज हाउस का ऑनलाइन शिलान्यास करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि समस्त भारत की सांस्कृतिक विरासत एक जैसी है और रवीन्द्रनाथ टैगोर समस्त विश्व में इसके अघोषित संवाहक राजदूत रहे हैं।

18 राष्ट्रपति ने रवीन्द्र भवन का किया ऑनलाइन शिलान्यास

भारत के राष्ट्रपति ने कहा कि 1961 में रवीन्द्रनाथ टैगोर के जन्म शताब्दी समारोहों के दौरान पूरे देश के सभी राज्यों में रवीन्द्र भवनों का निर्माण किया गया था लेकिन झारखंड राज्य बाद में बना, लिहाजा यहां भी उस भवन की कमी दूर करने का काम राज्य सरकार करने जा रही है, जोकि एक बेहतर पहल है। 2011 में रवीन्द्रनाथ टैगोर के 150वें जयंती समारोहों के अवसर पर देशभर में अनेक कार्य करने की जिम्मेदारी देश के वित्त मंत्री के तौर पर उन्हें ही मिली थी और आज यह शिलान्यास कर उन्हें प्रसन्नता का अनुभव हो रहा है।

इससे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे चरण में कल शाम रांची पहुंचे जहां राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, मुख्यमंत्री रघुवर दास एवं उनके मंत्रिमंडल सहयोगियों ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति ने यहां रात्रि विश्राम किया और रविवार सुबह रांची के जयपाल स्टेडियम परिसर में बनने जा रहे रवीन्द, भवन एवं कडरू क्षेत्र में बनने वाले हज हाउस का शिलान्यास किया।

Related posts

किसान आंदोलन के बीच आज पश्चिम बंगाल पहुचेंगे जेपी नड्डा, वर्द्धमान शहर में करेंगे एक रोडशो

Aman Sharma

भारतीय ऋषि मुनियों द्वारा बनाई गई गोत्र प्रणाली को वैज्ञानिक तरीके से डिकोड करना सीखें

Samar Khan

त्यौहारी सीजन में दिखाई दी बजरंगी भाईजान की मुन्नी, फैंस के कहा अब मुन्नी बड़ी हो गई

Trinath Mishra