November 29, 2021 7:18 am
Breaking News यूपी

President in Lucknow: राष्ट्रपति पहुंचे चारबाग स्टेशन, सीएम और राज्यपाल ने किया स्वागत

President in Lucknow: राष्ट्रपति पहुंचे चारबाग स्टेशन, सीएम और राज्यपाल ने किया स्वागत

लखनऊ: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद स्पेशल प्रेसीडेंशियल ट्रेन से लखनऊ पहुंचे, जहां उनका सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने स्वागत किया। इसके बाद उनका काफिला भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच राजभवन की तरफ रवाना हो गया।

राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी, पुत्री भी मौजूद रही। स्टेशन पर मौजूद सभी अधिकारियों ने राष्ट्रपति का स्वागत किया, इसके पहले सर्किट हाउस में बरगद का पौधा लगाकर अपने सफर को यादगार बना दिया। उनके साथ औद्योगिक विकास मंत्री और निगम महापौर भी मौजूद रहे।

WhatsApp Image 2021 06 28 at 12.28.03 PM President in Lucknow: राष्ट्रपति पहुंचे चारबाग स्टेशन, सीएम और राज्यपाल ने किया स्वागत

चारबाग रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सड़क मार्ग से राष्ट्रपति का काफिला राजभवन की तरफ बढ़ा। सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किया गये हैं। इसके अलावा सभी रास्तों पर पैनी नजर रखी जा रही है। राजभवन में राष्ट्रपति न्यायधीशों के साथ मुलाकात करेंगे, इस दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया भी कार्यक्रम में उपस्थित होंगे।

Screenshot 11 President in Lucknow: राष्ट्रपति पहुंचे चारबाग स्टेशन, सीएम और राज्यपाल ने किया स्वागत
राजभवन, लखनऊ

इसके बाद मंगलवार को उनका लोक भवन में 1 घंटे का कार्यक्रम प्रस्तावित है। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर पूरे लखनऊ में भारी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली। कई रास्तों पर आवाजाही बंद रखी गई है, सोमवार और मंगलवार को कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिलेगा।

Related posts

जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की भर आईं आंखे

Vijay Shrer

लापता विमान एएन-32 का कोई पुख्ता सुराग नहीं: पर्रिकर

bharatkhabar

बस कुछ दिन और… फिर कोरोना फ्री हो जायेगा उत्तर प्रदेश!, यहां देखें पूरा अपडेट

Shailendra Singh