featured Sputnik News - Hindi-Russia दुनिया

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस की रिपोर्ट आई, जाने क्या है रिपोर्ट का रिजल्ट

डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कोरोना वायरस की रिपोर्ट आई, जाने क्या है रिपोर्ट का रिजल्ट

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए हैं. व्हाइट हाउस के एक चिकित्सक ने यह जानकारी दी.  ट्रम्प की शुक्रवार रात को कोरोना वायरस की जांच की गई थी। जांच के नतीजे 24 घंटे से कम समय में आ गए. राष्ट्रपति के चिकित्सक डॉ. सीन कोनले ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रीशम को शनिवार को दिए एक ज्ञापन में कहा, ‘‘पिछली रात कोविड-19 जांच के संबंध में राष्ट्रपति से गहन चर्चा करने के बाद वह जांच कराने के लिए राजी हो गए. 

आज शाम मुझे मालूम चला कि जांच के नतीजे में वह कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाए गए हैं.” उन्होंने कहा, ‘‘ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल के साथ रात्रिभोज करने के एक सप्ताह बाद राष्ट्रपति में कोई लक्षण नहीं दिखे हैं.” अमेरिका ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए यूरोपीय देशों पर लगाए अपने यात्रा प्रतिबंध ब्रिटेन पर भी लागू कर दिए हैं.  अमेरिका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि नयी यात्रा पाबंदियां सोमवार रात से लागू होंगी. 

उन्होंने कहा कि अमेरिकी नागरिक और ब्रिटेन या आयरलैंड में वैध स्थायी निवासी घर आ सकते हैं. वहीं, जार्जिया राज्य ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए अपना प्राइमरी चुनाव टाल दिया है. ऐसा करने वाला वह अमेरिका का दूसरा राज्य है.

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की. इससे कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए संघीय कोष से सरकार को 50 अरब डॉलर की राशि मिलेगी. इस जानलेवा विषाणु से अमेरिका में 41 लोगों की मौत हो चुकी है. यह अमेरिका के 50 राज्यों में से 46 में फैल चुका है और देशभर में करीब 2000 मामले सामने आए हैं. 

Related posts

मलेशिया में एंटी फेक न्यूज कानून, मीडिया की आजादी पर उठे सवाल

lucknow bureua

ब्रह्मोस का दूसरा अवतार पाकिस्तान और चीन को हिला कर रख देगा

Rani Naqvi

VIDEO: ‘स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर-2’ की शूटिंग देहरादून में शुरु, सेट से टाइगर का वीडियो हुआ वायरल

rituraj