पुनर्मतदान को लेकर तैयारियां पूरी, 8 मार्च को है मतदान

हरदोई। विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2017 में विधान सभा क्षेत्र 154 सवायजपुर के पोलिंग बूथ संख्या 294 प्राइमरी स्कूल रोशनपुर में आगामी 8 मार्च को पुनर्मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां मुकम्मल कर ली है।

इस संबंध में जिला निर्वाचन जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुनर्मतदान के संबंध में सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को समय से पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने रिटर्निंग ऑफीसर 154 सवायजपुर विधान सभा वंदना त्रिवेदी को निर्देश दिये कि पुनर्मतदान की सूचना सभी प्रत्याशियों और व्यय व सामान्य प्रेक्षक को दी जाए। उप जिलाधिकारी व तहसीलदार गांव में पुनर्मतदान के संबंध में मुनादी करायें तथा बीएलओ द्वारा मतदाताओं के घर पर मतदाता पर्ची को समय से पहुंचा दिया जाये।

पुनर्मतदान हेतु कार्मिकों की तैनाती के निर्देश जिला विकास अधिकारी अभिराम त्रिवेदी को देते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि रेण्डमाइजेशन द्वारा रिजर्व के रूप में लगाये गये कार्मिकों में से पोलिंग पार्टी एवं रिजर्व पार्टी को लगाया जाये। पोलिंग पार्टी के प्रशिक्षण एवं स्टेशनरी व्यवस्था के निर्देश डीडीओ को दिये गये। पोलिंग पार्टी 7 मार्च को 10 बजे विकास भवन सभागार से रवाना होगी।जिलाधिकारी ने बताया कि पुनर्मतदान की निरन्तर वीडियोग्राफी करायी जायेगी। उन्होने वरिष्ठ कोषाधिकारी को निर्देश दिये कि व्यय से संबंधित सभी टीमों को सक्रिय कर दिया जाये। नगर मजिस्ट्रेट को वाहन व्यवस्था के निर्देश दिये गए।

  -आशीष कुमार सिंह