Breaking News यूपी

रक्षाबंधन पर गोरखपुर प्रशासन की विशेष तैयारी, चलाई जाएंगी 100 अतिरिक्त बसें

रक्षाबंधन पर गोरखपुर प्रशासन की विशेष तैयारी, चलाई जाएंगी 100 अतिरिक्त बसें

गोरखपुर: रक्षाबंधन के दिन भारी संख्या में लोग एक जगह से दूसरी जगह आते जाते हैं। ऐसे में यातायात की व्यवस्था को दुरुस्त रखना भी प्रशासन की जिम्मेदारी बन जाती है। इसी को ध्यान में रखते हुए गोरखपुर क्षेत्र में कई अतिरिक्त बसों का संचालन करने की तैयारी की जा रही है। प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार 100 अतिरिक्त बस चलाई जाएंगी।

गोरखपुर में जहां लोकल रोड पर भी बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों को जोड़ने वाले रास्तों पर भी संचालन को और बेहतर किया जाएगा। इनमें कानपुर, वाराणसी और प्रयागराज की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए अतिरिक्त बस चलाई जा रही हैं। वहीं दिल्ली और गोरखपुर के बीच भी बसों की संख्या को बढ़ाया जा रहा है।

रक्षाबंधन के दिन प्रदेश सरकार के निर्देश के बाद पहले ही महिलाओं को मुफ्त में यात्रा करने की बात कही गई है। रात्रि 12:00 बजे से रोडवेज की साधारण और एसी बस में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। गोरखपुर से चलने वाली बसों की बात करें तो कुल 700 बसें यहां से संचालित होती हैं। इनकी संख्या और बढ़ाई जा रही है।

इसके अतिरिक्त आने वाले 24 अगस्त को अधीनस्थ चयन सेवा आयोग द्वारा एक परीक्षा का भी आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान लाखों की संख्या में परीक्षार्थी जिले में पहुंचेंगे। इस को ध्यान में रखते हुए परिवहन निगम की तरफ से सड़क यातायात को और बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है।

Related posts

उत्तर प्रदेश मेट्रो में बंपर भर्ती, 10 मार्च से आवेदन शुरु

Aditya Mishra

आचार्य प्रफुल्ल चन्द्र रे के जीवन से प्रेरणा लें : डॉ. सोमदेव भारद्वाज

Shailendra Singh

जम्मू में मोबाइल और इंटरनेट सेवा बहाल

bharatkhabar