September 27, 2021 9:02 am
Breaking News यूपी

यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के फिर प्रदेश अध्यक्ष बने प्रेम कुमार सिंह

WhatsApp Image 2021 08 14 at 4.20.33 PM यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के फिर प्रदेश अध्यक्ष बने प्रेम कुमार सिंह
  • कुंवर हीरेश सरन सक्सेना प्रदेश महामंत्री बने
  • दोनों का हुआ निर्विरोध निर्वाचन, लगातार पांचवी बार मिली जिम्मेदारी

लखनऊ। यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश की प्रांतीय सामान्य सभा की बैठक का आयोजन मोतीनगर में किया गया। जिसमें संघ की प्रांतीय सामान्य सभा में पूरे उत्तर प्रदेश की जनपद शाखाओं के जनपद अध्यक्ष एवं जनपद मंत्री तथा अन्य सदस्यों ने भाग लिया।

बैठक में पूर्व निर्धारित एजेंडा के अनुसार निदेशक प्रशासन द्वारा स्थानांतरण नीति के विपरीत किए गए स्थानांतरण से उत्पन्न हुई विषम परिस्थितियों पर संपूर्ण प्रदेश के लिपिक वर्गीय कर्मचारियों ने अपने अपने विचार और प्रस्ताव रखे।

WhatsApp Image 2021 08 14 at 4.20.33 PM 1 यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के फिर प्रदेश अध्यक्ष बने प्रेम कुमार सिंह

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के जिलों से आए हुए लिपिक वर्ग कर्मचारियों ने निदेशक प्रशासन द्वारा स्थानांतरण की कार्यवाही मानव संपदा पोर्टल से करने और लिपिकों की जानबूझकर छोड़ी गई प्रोन्नति पोर्टल के माध्यम से ना करने पर आक्रोश व्यक्त किया। इसके अलावा प्रोन्नति मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से ही तत्काल कराए जाने के संबंध में भी विचार विमर्श करके प्रांतीय कार्यकारिणी को कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया गया।

इसके अलावा प्रांतीय सामान्य सभा की बैठक में संघ के संविधान के अनुसार प्रांतीय पदाधिकारियों का निर्वाचन भी किया गया। जिसमें उत्तर प्रदेश के 65 जनपदों से बैठक में भाग ले रहे सदस्यों ने निर्विरोध रुप से प्रेम कुमार सिंह को प्रदेश अध्यक्ष के पद पर पांचवीं बार एवं कुंवर हीरेश सरन सक्सेना को प्रदेश महामंत्री के पद पर पांचवीं बार चुना। इसी क्रम में शैलेश श्रीवास्तव को प्रदेश संगठन मंत्री के पद पर, सुरेश कुमार वाल्मीकि को प्रदेश संगठन मंत्री के पद पर, प्रदीप कुमार चौहान को प्रदेश संयुक्त मंत्री के पद पर, भरत राय को उपाध्यक्ष के पद पर और दूसरे उपाध्यक्ष के पद पर डी एस वर्मा तथा प्रदेश कोषाध्यक्ष के पद पर नीरज सिंह श्रीवास्तव को निर्विरोध रुप से निर्वाचित किया।

WhatsApp Image 2021 08 14 at 4.20.33 PM 2 यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के फिर प्रदेश अध्यक्ष बने प्रेम कुमार सिंह

निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा चुनाव अधिकारी राजेश कुमार द्वारा करते ही संपूर्ण प्रदेश से आए हुए जनपद के प्रतिनिधियों ने नवनिर्वाचित प्रदेश कार्यकारिणी को भारी फूल मालाओं से लाद दिया।

नवनिर्वाचित प्रदेश अध्यक्ष प्रेम कुमार सिंह ने कहा संपूर्ण उत्तर प्रदेश के सम्वर्गीय साथियों ने उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के पद पर निर्वाचित करके जो दायित्व सौंपा है उसके लिए बह उनके आभारी हैं तथा वे अपनी संपूर्ण क्षमता के साथ सदस्यों के हित में कार्य करेंगे। प्रेम कुमार सिंह ने कहा कि संघ के सामने वर्तमान में निदेशक प्रशासन की हठधर्मिता के चलते भारी कठिनाइयां हैं लेकिन संगठन अपनी एकता और शक्ति को प्रदर्शित करते हुए न्याय पाने के लिए पूर्ण रुप से कटीबद्ध है।

WhatsApp Image 2021 08 14 at 4.20.34 PM यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रीयल एसोसिएशन के फिर प्रदेश अध्यक्ष बने प्रेम कुमार सिंह

नवनिर्वाचित प्रदेश महामंत्री कुंवर हीरेश सरन सक्सेना ने पूरे उत्तर प्रदेश से बैठक में भाग ले रहे पदाधिकारियों सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुये कहा कि उन्हें प्रदेश महामंत्री के पद पर निर्वाचित करके जो जिम्मेदारी दी गई है उसका निर्वहन वो अपनी संपूर्ण लगन निष्ठा और ईमानदारी के साथ पूर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कि वे संघ के हित में और संगठन के सदस्यों के हित में उनके न्याय के लिए निरंतर संघर्ष करते रहेंगे चाहे इसके लिए उन्हें कोई भी बड़ी से बड़ी कुर्बानी क्यों ना देनी पड़े। प्रांतीय सामान्य सभा में विशेष आमंत्रित अतिथि के रुप में यूपी फेडरेशन ऑफ मिनिस्टीरियल सर्विस एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री व इरीगेशन मिनिस्टीरियल डिपार्टमेंट एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष कृतार्थ सिंह उपस्थित रहे।

बैठक को संबोधित करते हुए कृतार्थ सिंह ने कहा कि शासन में बैठे हुए उच्च अधिकारीगण और निदेशक प्रशासन को अपने निचले स्तर पर तैनात लिपिक वर्गीय कर्मचारियों की किसी भी कठिनाई से कोई सहानुभूति नहीं है। बल्कि, उनके द्वारा अपने ही निचले स्तर पर तैनात कर्मचारियों को जानबूझकर मानसिक रुप से परेशान किया जा रहा है जो सरकार द्वारा समानता के दिए गए अधिकार को झूठा साबित करता है। प्रांतीय सामान सभा की बैठक का संचालन शशि कुमार सैनी द्वारा किया गया।

Related posts

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर मायावती ने सरकार पर बोला हमला, कहा लोगों का जीवन त्रस्त हो रहा

Shailendra Singh

2022 में भाजपा को सत्ता से बेदखल कर लापरवाही का हिसाब करेगी जनता: अंशु अवस्थी

Shailendra Singh

वाइस एडमिरल श्रीकांत का दिल्ली के अस्पताल में निधन, कोरोना से हुए थे संक्रमित

Aman Sharma