January 29, 2022 4:01 pm
featured यूपी

अयोध्या की तर्ज पर संगम नगरी प्रयागराज का होगा विकास, कई बिंदुओं पर बनी सहमति

अयोध्या के तर्ज पर संगम नगरी प्रयागराज का होगा विकास, कई बिंदुओं पर बनी सहमति

प्रयागराज: यूपी प्रदेश की संगमनगरी प्रयागराज का विकास का खाका तैयार कर लिया गया है। प्रयागराज का विकास अयोध्या की तर्ज पर किया जाएगा।

मंडलायुक्त संजय गोयल ने अधिकारियों के साथ बैठक कर यह फैसला लिया है। संजय गोयल ने कहा अयोध्या विकास प्राधिकरण की तरह ही हम प्रयागराज में डेवलपमेंट करना चाहते है। इसके लिए पीडीए को कसंल्टेंट तैनात करने के आदेश भी दिए है। इस विकास कार्य के लिए सभी विभागों का एस समग्र विकास प्लान तैयार किया जाएगा। इसमें विरासत,संस्कृति और पर्यटन को सेंटर रखा जाएगा।इसका खाका तैयार करके शासन को भेजा जाएगा।

मंडलायुक्त के निर्देश पर योजना तैयार

मंडलायुक्त के नए निर्देश अनुसार विकास योजना को इस प्रकार बनाया जाएगा कि आने वाले 10 सालों में पर्यटन को बढ़ावा मिल सके। इसमें नदी पर्यटन घाट का सौदर्यींकरण, सड़क को सड़कों से जोड़ने का कार्य, एयर पोर्ट के लिए अच्छी सड़क तैयार करना। आदि अन्य कार्यों को भी ध्यान में रखा जाएगा।

कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर कार्य होगा

अगर अयोध्या में इन महत्वपूर्ण बिदुंओं पर कार्य किया जाता है। और तय तैयारी के हिसाब से सब सही जाता हुआ दिख रहा है। अब प्रशाशन अयोध्या नगरी की तरहर ही प्रयागरजा में भी विकास कार्य करना चाहती है। अयोध्या की तरह संगम नगरी में भी डेवलपमेंट देखने को मिलेगा।

Related posts

Amazon Futures Deal पर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई, जानिए कोर्ट ने क्या कहा

Neetu Rajbhar

रोड शो में हिंसा का कारण है दीदी का गुंडातंत्र 

bharatkhabar

पंच तत्व में विलिन हुई ”चांदनी”, लाल-सुर्ख साड़ी में हुईं विदा

Vijay Shrer