featured यूपी

Prayagraj News: प्रेस की आज़ादी पर हमले का सपा ने सुभाष चौराहे पर किया विरोध

Prayagraj News: प्रेस की आज़ादी पर हमले का सपा ने सुभाष चौराहे पर किया विरोध

प्रयागराज: लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हो रहे हमले को लेकर गुरुवार की देर शाम सुभाष चौराहे, सिविल लाइंस पर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रेस की आजादी को बरकरार रखने के लिए और सरकार के एक्शन का विरोध करने के लिए यह प्रदर्शन डॉ ऋचा सिंह के नेतृत्व में किया गया।

“बीजेपी शर्म करो-लोकतंत्र पर हमला बंद करो”

इस प्रदर्शन में कहा गया कि आज जिस तरह से सवाल पूछने और सच लिखने, दिखाने पर मीडिया हाउस पर आईटी के छापे डाले जा रहे हैं, वह न सिर्फ निदंनीय है बल्कि लोकतंत्र पर बड़ा हमला है। भारत समाचार और दैनिक भास्कर ने लगातार सरकार से निष्पक्ष होकर सवाल पूछे हैं, जवाबदेही तय की है, जनहितों की पत्रकारिता की है।

सपा नेता रिचा सिंह ने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार बृजेश मिश्रा के घर एवं ऑफिस पर छापा सरकार के डर का परिचायक है। उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान डॉक्टर्स को सीधे जनता से जोड़ने, ऑक्सीजन- दवाओं की कमी पर सरकार की जिम्मेदारी तय करना, कोरोना वॉरियर्स के मुद्दों को उठाना, गंगा में तैरती लाशें और अस्पताल-इलाज की कमी से दम तोड़ते लोगों की आवाज़ पत्रकारिता बनी है।

Prayagraj News: प्रेस की आज़ादी पर हमले का सपा ने सुभाष चौराहे पर किया विरोध

जनता करेगी हिसाब

उन्होंने कहा कि आज जिस तरीके से निष्पक्ष पत्रकारिता पर प्रेस की आज़ादी पर हमला किया जा रहा है यह इमरजेंसी, अघोषित आपातकाल की पहचान है। रिचा सिंह ने कहा कि पत्रकारिता पर हमला सरकार की बौखलाहट दर्शाता है और साथ ही सच से डर को भी ऐसे सरकार की जनता 2022 में हिसाब जरूर करेगी।

प्रदर्शन के दौरान बच्चा यादव, इमरान यूनुस, सचिन दास, राहुल पटेल, सुमित यादव, मंजू यादव, मंजू पाठक, निर्मला यादव, मंजीत, छोटू पासी, सिराज खान,अजय सम्राट, नवनीत यादव, सै०मो०अस्करी समेत बड़ी संख्या में समाजवादी मौजूद रहे।

Related posts

साइकिल सवार को बचाने में कार हुई दुर्घटनाग्रस्त

kumari ashu

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने किया बड़ा एलान, कहा- 2024 में राहुल गांधी को पीएम बनाने के बाद छोड़ देंगे राजनीति

Trinath Mishra

रक्षामंत्री से मिलकर व्यापारिक संगठन ने कही यह बात,जानिए

sushil kumar