प्रयागराज नगर निगम का बड़ा फैसला, कोरोना के चलते नहीं बढ़ेगा हाउस टैक्‍स

प्रयागराज: उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में कोरोना का प्रकोप फिर से बढ़ने लगा है। इसी के मद्देनजर प्रयागराज नगर निगम ने भवन स्‍वामियों को बड़ी राहत दी है।

बीते माह नगर निगम कार्यकारिणी समिति की बैठक में जो गृहकर (हाउस टैक्स) में 35 फीसद की वृद्धि की गई थी, उसे वापस ले लिया गया। कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सोमवार को यह फैसला पार्षदों और व्यापारियों की मांग पर कार्यकारिणी की ओर से लिया गया।

पिछले साल रखा था 75 फीसद बढ़ोत्‍तरी का प्रस्‍ताव

नगर निगम महापौर अभिलाषा गुप्ता ‘नंदी’ ने कार्यकारिणी की बैठक में बताया‍ कि, पिछले साल नगर निगम प्रशासन ने किराएदारी में 75 फीसदी बढ़ोत्‍तरी का प्रस्‍ताव रखा था, लेकिन कोरोना के कारण उसे लागू नहीं किया गया। इस बार पिछले माह की बैठक में गृहकर में 75 फीसदी की जगह 35 फीसद से अधिक बढ़ोत्‍तरी न करने का फैसला लिया गया था।

उन्‍होंने बताया कि, दरियाबाद में पार्षदी और पंचायत चुनाव की वजह से आचार आचार संहिता लागू होने के कारण सदन की बैठक नहीं हो सकी। इस माह से हाउस टैक्‍स का बिल जारी होना है, लेकिन कोराना संक्रमण बढ़ने के साथ शहरवासियों की मुश्किलें भी बढ़ने लगी हैं।

करीब 2.20 लाख भवन स्‍वामियों को बड़ी राहत

प्रयागराज महापौर ने कहा कि, कोरोना के कारण लोगों की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। साथ ही फिर से लॉकडाउन लगने की भी आंशका है। ऐसे में शहर के करीब 2.20 लाख भवन स्वामियों को बड़ी राहत देते हुए इस वित्तीय वर्ष में भी हाउस टैक्स के मासिक किराया दर की वृद्धि स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। राजधानी लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, आगरा, बरेली, गाजियाबाद और मुरादाबाद नगर निगमों में कोरोना के कारण गृहकर वृद्धि के प्रस्‍ताव स्‍वीकार नहीं किए गए।

मेयर अभिलाषा गुप्‍ता ‘नंदी’ ने कहा कि, नगर निगम की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उचित कदम उठाए जा रहे हैं। सभी 80 वार्ड में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही सैनिटाइजेशन का काम भी किया जा रहा है। शहरवासियों को इस खतरनाक संक्रमण से बचाने के लिए जो संभव हो पा रहा है, नगर निगम हर वो प्रयास कर रहा है।

कोरोना निगेटिव होते ही कार्तिक आर्यन ने खरीदी लैम्बोर्गिनी, जानें क्या है कीमत

Previous article

मुख्तार को लेकर हरियाणा पहुंची यूपी पुलिस, कुछ ही देर में यूपी की सीमा में दाखिल होगा काफिला

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured