September 18, 2021 6:25 am
featured यूपी

प्रयागराज जिलाधिकारी की कोरोना रोकथाम पर महत्वपूर्ण बैठक, दिए कई अहम निर्देश

प्रयागराज जिलाधिकारी ने संक्रमण की रोकथाम पर की महत्वपूर्ण बैठक, दिए कई अहम निर्देश

प्रयागराज: प्रयागराज जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी ने संगम सभागार में व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों के साथ कोविड के प्रसार को रोकने के सम्बंध में एक अहम बैठक की। इस दौरान बढ़ते खतरे को देखते हुए कई सुझाव भी दिए गये।

जिला प्रशासन के काम में होगा पूर्ण सहयोग

इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई। व्यापार मंडल के जो प्रतिनिधि आये हुए थे, उन सभी से पूरे सहयोग की उम्मीद जिला प्रशासन ने की। प्रतिनिधि मंडल की तरफ से भी कहा गया कि जो भी आदेश सरकार की तरफ से जारी किए जा रहे हैं, उनका पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

नए निर्देश आम लोगों की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिए जा रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि जीवन के साथ-साथ आजीविका भी जरूरी है, इसलिए हमें इस बात ध्यान रखना होगा कि लोग सुरक्षित रहें और उनकी आजीविका भी चलती रहे।

नई लहर की चेन को तोड़ना जरूरी

उन्होंने कहा कि कोरोना की नई लहर से निपटना बेहद जरूरी है, इसके लिए कंटेनमेंट जोन, मास्क और सैनेटाइजेशन को कड़ाई से लागू करना होगा। जिसके अन्तर्गत संक्रमित क्षेत्र को पूरी तरह से सील किया जायेगा और प्रभावित व्यक्ति के परिवार के किसी भी सदस्य का बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा। उन्होंने कहा कि व्यापार मण्डल यह सुनिश्चित करें कि किसी भी अवस्था में संक्रमित व्यक्ति दुकान पर न बैठे।

घर-घर जाकर होगी जांच

टेस्टिंग टीमों की संख्या बढ़ा दी गयी है, जो घर-घर जाकर जांच करेंगी। व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों ने प्रयागराज जिलाधिकारी के सुझावों का स्वागत किया। इसके साथ सभी निर्देशों का पालन किये जाने की बात कही गई। बैठक में मौजूद प्रतिनिधियों से मास्क लगाने में जागरुकता पर जोर देने की बात कही। साथ-साथ बाजारों में भीड़ न लगे, इसकी व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही गई।

कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर इन आसान उपायों से रखें खुद का ख्याल

मास्क हो, तभी मिले सामान

व्यापार मण्डल के प्रतिनिधियों से कहा गया कि आप सुनिश्चित करें कि प्रत्येक दुकानदार ग्राहकों को तभी सामान देगा, जब वह मास्क लगाकर आये हों। मण्डल के प्रतिनिधि लोगों को अपनी तरफ से मास्क उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी होनी चाहिए। जिलाधिकारी ने कहा कि दवा की दुकानें नहीं बंद रहेगी क्योंकि लोगों तक दवा हर-हाल में पहुंचना आवश्यक है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार के निर्देश पर टेस्टिंग की संख्या बढ़ाई जा रही है। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की संख्या में तेजी भी देखी जायेगी। ऐसी स्थिति से घबराने की जरूरत बिल्कुल नहीं है स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्था उचित रूप में है। हम इस पर लगाम लगाने में जरूर कामयाब होंगे। इस बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, एसडीएम प्रयागराज सिटी अशोक कुमार कनौजिया और कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने ली शपथ

piyush shukla

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा यूपी पंचायत आरक्षण मामला, नई आरक्षण सूची को चुनौती

Shailendra Singh

कर्नाटक में चुनाव प्रचार थमा, शाह का दावा, बीजेपी जीतेगी 130 सीट

lucknow bureua