Vaccination Day: सैंड आर्टिस्ट ने अनोखे अंदाज में दिया वैक्‍सीनेशन का संदेश

प्रयागराज: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए देशभर में कोविड वैक्‍सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है। इसी बीच मंगलवार को यानी आज भारत राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस मना रहा है।

नेशनल वैक्‍सीनेशन डे के अवसर पर उत्‍तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में एक सैंड आर्टिस्‍ट ने अनोखे तरीके से जागरुकता संदेश देने की कोशिश की है। कलाकार ने संगम तट पर सैंड आर्ट के माध्‍यम से लोगों को कोरोना वैक्‍सीन लगवाने का संदेश दिया है। सैंड आर्टिस्ट ने रेत पर वैक्सीन और इंजेक्शन का चित्र उकेरकर लोगों से वैक्‍सीन लगवाने की अपील की।

vaccine day Vaccination Day: सैंड आर्टिस्ट ने अनोखे अंदाज में दिया वैक्‍सीनेशन का संदेश
अभी नहीं टला कोरोना का खतरा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट के स्‍टूडेंट्स ने संगम तट पर कलाकृति बनाकर कोरोना काल में वैक्सीनेशन का महत्व बताने की कोशिश की। इस कलाकृति के जरिए यह भी संदेश दिया जा रहा है कि Covid-19 का खतरा अभी टला नहीं है। लोगों को इस खतरनाक संक्रमण से बचने के लिए अभी भी एहतियात बरतने की जरूरत है।

सैंड आर्टिस्ट ने न्‍यूज एजेंसी एएनआइ से बातचीत में बताया कि, ‘भारत कोविड-19 वैक्सीन के लिए सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चला रहा है। हमने इस कलाकृति को उसी को समर्पित किया है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वह टीकाकरण जरूर करवाएं।’

corona 1 Vaccination Day: सैंड आर्टिस्ट ने अनोखे अंदाज में दिया वैक्‍सीनेशन का संदेश

यूपी में कोरोना रिकवरी दर 98.25 प्रतिशत

बता दें कि स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 151 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक कुल 5,94,855 लोग कोविड-19 से ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, रिकवरी का प्रतिशत अब 98.25 हो गया है।

लड़कियों को भारी पड़ा बुलेट पर स्टंट, ‘पापा की परियों’ पर पुलिस ने की ये कार्रवाई

Previous article

आतंकी हमला, पाकिस्तान के कराची में हुए इस आतंकी हमले की बलूच लिबरेशन आर्मी ने ली ज़िम्मेदारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.