प्रयागराज: अधिवक्‍ताओं ने निकाली बाइक रैली, नौ मार्च को प्रयागराज बंद का ऐलान

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के अधिवक्‍ताओं ने सोमवार को शहर में बाइक रैली निकाली। इस दौरान उन्‍होंने मंगलवार (9 मार्च) को प्रयागराज बंद का ऐलान किया।  

अधिवक्‍ताओं ने आज बाइक रैली शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में बनाए जाने के विरोध में निकाली है। नौ मार्च के बंद को सफल बनाने के लिए करीब दो हजार अधिवक्‍ताओं ने आज शहर में बाइक रैली से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिकवक्‍ताओं ने सरकारी अमले पर मनमानी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की।

व्‍यापारी व छात्र संगठन के पदाधिकारी रहे मौजूद

सोमवार को निकाली गई बाइक रैली में अधिवक्‍ताओं ने अनुशासन के साथ अपनी ताकत दिखाई। इस बाइक रैली में अधिवक्‍ताओं के साथ व्यापारी और छात्र संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल थे। यह नहीं, अधिवक्‍ताओं के नौ मार्च के बंद को व्‍यापारी व छात्र संगठनों ने भी अपना समर्थन देते हुए इसे सफल बनाने की बात कही है।

उच्‍च न्‍यायालय में मुकदमों की सुनवाई ठप

गौरतलब है कि शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में गठित किए जाने विरोध में हाईकोर्ट के अधिवक्‍ता बीती 23 फरवरी से लगातार हड़ताल पर हैं। अधिवक्‍ताओं की हड़ताल के कारण इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय में मुकदमों की सुनवाई पूरी तरह ठप है। वहीं, हाईकोर्ट आए वादकारियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है।

शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए प्रशासन अलर्ट

जानकारी के मुताबिक, उच्‍च न्‍यायालय में इन दिनों करीब आठ लाख केस पेंडिंग हैं। हाईकोर्ट में अधिवक्‍ताओं की संस्था इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन मंगलवार शाम को फिर से एक बैठक करेगी और इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। वहीं, अधिवक्‍ताओं के मंगलवार को प्रयागराज बंद के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है।

प्रयागराज में हुआ पूर्व राज्‍यपाल अंशुमान सिंह का निधन

Previous article

भागलपुर: तिलका मांझी विश्वविद्यालय को महिला दिवस में मिला उपहार, कुलपति ने किया छात्रावास का लोकार्पण

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured