featured यूपी

प्रयागराज: अधिवक्‍ताओं ने निकाली बाइक रैली, नौ मार्च को प्रयागराज बंद का ऐलान

प्रयागराज: अधिवक्‍ताओं ने निकाली बाइक रैली, नौ मार्च को प्रयागराज बंद का ऐलान

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के अधिवक्‍ताओं ने सोमवार को शहर में बाइक रैली निकाली। इस दौरान उन्‍होंने मंगलवार (9 मार्च) को प्रयागराज बंद का ऐलान किया।  

अधिवक्‍ताओं ने आज बाइक रैली शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में बनाए जाने के विरोध में निकाली है। नौ मार्च के बंद को सफल बनाने के लिए करीब दो हजार अधिवक्‍ताओं ने आज शहर में बाइक रैली से अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। इस दौरान अधिकवक्‍ताओं ने सरकारी अमले पर मनमानी का आरोप लगाते हुए नारेबाजी भी की।

व्‍यापारी व छात्र संगठन के पदाधिकारी रहे मौजूद

सोमवार को निकाली गई बाइक रैली में अधिवक्‍ताओं ने अनुशासन के साथ अपनी ताकत दिखाई। इस बाइक रैली में अधिवक्‍ताओं के साथ व्यापारी और छात्र संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल थे। यह नहीं, अधिवक्‍ताओं के नौ मार्च के बंद को व्‍यापारी व छात्र संगठनों ने भी अपना समर्थन देते हुए इसे सफल बनाने की बात कही है।

उच्‍च न्‍यायालय में मुकदमों की सुनवाई ठप

गौरतलब है कि शिक्षा सेवा अधिकरण की प्रधान पीठ लखनऊ में गठित किए जाने विरोध में हाईकोर्ट के अधिवक्‍ता बीती 23 फरवरी से लगातार हड़ताल पर हैं। अधिवक्‍ताओं की हड़ताल के कारण इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय में मुकदमों की सुनवाई पूरी तरह ठप है। वहीं, हाईकोर्ट आए वादकारियों को मायूस होकर वापस लौटना पड़ रहा है।

शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए प्रशासन अलर्ट

जानकारी के मुताबिक, उच्‍च न्‍यायालय में इन दिनों करीब आठ लाख केस पेंडिंग हैं। हाईकोर्ट में अधिवक्‍ताओं की संस्था इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन मंगलवार शाम को फिर से एक बैठक करेगी और इसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। वहीं, अधिवक्‍ताओं के मंगलवार को प्रयागराज बंद के मद्देनजर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है।

Related posts

‘चुनाव के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करना पड़ेगा महंगा’

Rahul srivastava

BJP का 37वां स्थापना दिवस, पीएम ने दी पंडित दीनदयाल को श्रद्धांजलि

shipra saxena

लखनऊ के आबकारी अधिकारी जितेंद्र पाल की कोरोना से मौत

Shailendra Singh