Breaking News यूपी

चक्रवात ‘यास’ का यूपी के 27 जिलों पर होगा असर, तूफान की चेतावनी

चक्रवात 'यास' का यूपी के 27 जिलों पर होगा असर, तूफान की चेतावनी

लखनऊ: पिछले दिनों उत्तर प्रदेश में ताऊ-ते तूफान का असर देखने को मिला था। जब भारी बारिश की स्थिति बन गई थी। इस बार भी माहौल कुछ वैसा ही दिखाई दे रहा है। 27 जिलों में तूफान की चेतावनी दी गई है। इसके साथ ही जिलों के अधिकारियों को सभी तैयारियां दुरुस्त करने का भी निर्देश दिया गया है।

इन जिलों में बदल सकता है मौसम

‘यास’ तूफान के चलते कई जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। जिला अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दे दिया गया है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, बदायूं, संभल, कासगंज, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अयोध्या, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकरनगर, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, गाजीपुर, देवरिया, संतकबीरनगर, कुशीनगर और महाराजगंज में मौसम बदल सकता है।

24 से 28 मई के बीच अलर्ट

27 जिलों में बदलते मौसम की उम्मीद जताई जा रही है। स्थिति 24 से 28 मई के बीच में बिगड़ सकती है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार तेज हवा के साथ बारिश की भी संभावना है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने यह भी बताया कि उत्तर प्रदेश में समय से पहले मानसून नहीं आएगा। मानसून आने की उम्मीद 20 जून के आसपास लगाई जा रही है, जो इसी के आसपास आता दिखाई दे रहा है।

Related posts

गुजरात दौरे पर राहुल गांधी, सोमनाथ मंदिर का फिर करेंगे दर्शन

Vijay Shrer

सिकन्दरा उपचुनाव: बीजेपी प्रत्याशी ने की जीत दर्ज, सपा के प्रत्याशी को 11 हजार से ज्यादा मतों से हराया

Breaking News

ब्रिक्स नेताओं के साथ सार्थक चर्चा हुई : मोदी

bharatkhabar