udhav महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के आसार, सीएम उद्धव आज बैठक में लेंगे फैसला

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते मामलों के बीच सीएम उद्धव ठाकरे आज बैठक करने वाले हैं। सीएम और डिप्टी सीएम अजित पवार के बीच ये बैठक 11 बजे होगी, जिसमें लॉकडाउन लगाने पर फैसला लिया जाएगा।

मुंबई में कहर जारी

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है, जहां 70 फीसदी से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 63 हजार 294 नए केस सामने आए हैं। वहीं अकेले मुंबई में कोरोना के 9 हजार 989 नए केस आए हैं, जो एक दिन में अबतक के सबसे ज्यादा केस हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 34 लाख के पार हो गई है। और फिलहाल राज्य में कोरोना के 31,75,585 होम कोरोंटीन में हैं जबकि 25694 इंस्टिट्यूशनल कोरोंटीन में है।

कोविड टास्क फोर्स के साथ हुई बैठक

बता दें कि सीएम उद्धव ने कल राज्य कोविड टास्क फोर्स के साथ बैठक की थी। बैठक में स्व्स्थ्य सुविधाओं और अस्पतालों के प्रबंधन पर विस्तार से चर्चा हुई। मामलों के लगातार बढ़ने से बेड और ऑक्सीजन की कमी होती जा रही है। जिसके चलते टास्क फोर्स ने सीएम को सीमित समय के लिए लॉकडाउन की सलाह दी ताकि राज्य में उपल्ब्ध सीमित मेडिकल संसाधनों का उच्चतम इस्तेमाल किया जा सके। वहीं बैठक में सीएम ने ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

सरकार पर हमलावर विपक्ष

जहां एकओर महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन पर विचार कर रही है तो वहीं लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला ना ले पाने पर विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर ने कहा कि चिंता ये है कि लगातार बढ़ते मामलों के बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं हैं. दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन के बावजूद रविवार को मुंबई के दादर में भारी भीड़ उमड़ आई।

कोरोना से तबाही, रांची में लाशों का लगा अंबार, श्मशान में पड़ी जगह कम, सड़क पर हो रहा अंतिम संस्कार

Previous article

मकान बनाने में कहीं खेती की जमीन का तो नहीं हो रहा इस्तेमाल, देनी होगी फीस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured