उत्तराखंड Breaking News यूपी

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुई सकारात्मक मुलाकात

cm rawat and cm yogi सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुई सकारात्मक मुलाकात

लखनऊ। उत्तराखंड और उसके पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश जिसका कभी उत्तराखंड अंग रहा है। कई योजनाओं और परियोजनाओं को लेकर दोनों राज्यों में आपसी सहयोग होता है। इसी को लेकर सूबे के मुखिया और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और उत्तर प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच एक औपचारिक मुलाकात बीते शनिवार को लखनऊ में हुई। जहां पर दोनों नेताओं के बीच कई बातों को लेकर साझा विचार विमर्श किया है।

cm rawat and cm yogi सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत और सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुई सकारात्मक मुलाकात

दोनों नेताओं ने लम्बे समय से रूकी हुई कई परियोजनाओं को और परिसंपत्तियों के आपसी बंटवारे को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। दोनों नेताओं के बीच हुई वार्ता के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने तुरंत ही अधिकारियों को निर्देशित करते हुए इस संबंध में भारत सरकार के आदेशों का अनुपालन करने के लिए आदेशित किया है। इस बारे में सीएम योगी ने अधिकारियों की ओर से अनावश्यक बिलंम किए जाने पर रोष व्यक्त किया है ।

इस मामले को लेकर दोनों मुख्यमंत्रियों के मध्य यह भी सहमति बनी कि शीघ्र ही मुख्य सचिव स्तर पर एक बैठक कर परिसंपत्तियों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय ले लिया जाए। बैठक में उत्तराखंड द्वारा रखे गए सभी तर्कों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा सकारात्मक रुख दिखाया गया। बैठक में उत्तराखंड के प्रमुख सचिव गृह श्री आनंदवर्धन और उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री एस पी गोयल भी उपस्थित थे।

Related posts

इस साल एक हफ्ते तक रहेगी उत्तराखंड के जन्मदिन की धूम, 3 नवंबर से आरंभ हो जाएंगे कार्यक्रम

Rani Naqvi

चलती बस से उठने लगी आग की लपटें, चालक की सूझबूझ से टला हादसा

Rahul srivastava

Gallery: 5.84 लाख दीयो से जगमगाया अयोध्या

Samar Khan