BharatKhabar.Com

पोप फ्रांसिस ने महिला श्रद्धालु को थप्पड़ मारने पर मांगी मांफी, कही ये बात

pop fransis vetican city पोप फ्रांसिस ने महिला श्रद्धालु को थप्पड़ मारने पर मांगी मांफी, कही ये बात

एजेंसी, वेटिकन सिटी। पोप फ्रांसिस ने बुधवार को एक महिला को थप्पड़ मारने के लिए माफी मांगी। नए साल की पूर्व संध्या पर कैथोलिक द्वारा चलाए जा रहे एक प्रशंसक के भ्रमजाल से निकलकर फ्रांसिस की छवि ने सोशल मीडिया पर पोप के थप्पड़ मारने की बात को वायरल कर दिया।

गौरतलब है कि नए साल की पूर्वसंध्या पर पोप फ्रांसिस मंगलवार को सेंट पीटर्स स्क्वायर पर लोगों को बधाई दे रहे हैं. इस दौरान वह वहां उपस्थित बच्चों, महिलाओं और पुरुषों के हाथ पकड़कर बधाई दे रहे थे, लेकिन लोगों को बधाई देने के दौरान भीड़ में मौजूद एक महिला ने अचानक उनका हाथ पकड़कर अपनी तरफ खींचने की कोशिश की। वह महिला पोप से बात करना चाहती थी।

महिला के अपनी ओर खींचे जाने से पोप फ्रांसिस नाराज हो गए और उन्होंने उस महिला से हाथ छुड़ाने की कोशिश की, इस दौरान उन्होंने महिला के हाथ पर मार दिया। यह पूरी घटना वीडियो में कैद हो गई। हालांकि घटना के वीडियो फुटेज में यह साफ नहीं हो सका है कि दोनों ओर से क्या कुछ कहा गया।

मामला बढ़ता देख कैथोलिक चर्च के प्रमुख ने व्यक्तिगत रूप से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि हम कई बार धैर्य खो देते हैं, यह मेरे साथ भी होता है। मैं कल के कृत्य के लिए माफी माँगता हूँ।

गौरतलब है कि एक महिला अभिवादन के लिये पहुंची, कुछ चिल्लाया, पोप फ्रांसिस का हाथ पकड़ लिया जिससे वो गिरने से बचे। हालाकि पोप ने खुद को छुड़ाने के लिये कोशिशें की नहीं सफल होने पर थप्पड़ जड़ दिया। फ्रांसिस ने बुधवार को इस बात पर जोर दिया कि महिलाएं जीवन के स्रोत होती हैं लेकिन उन्हें लगातार अपमानित करना व पीटना, बलात्कार करना उसे वेश्या बनाने के लिए मजबूर करना समाज को नकारात्मक दिशा में ले जाता है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसा नहीं करना चाहिये था लेकिन हमसे गलती हो गई।

Exit mobile version