featured यूपी

फतेहपुर में पंचायत चुनाव की तैयारी, रवाना की गईं पोलिंग पार्टियां

फतेहपुर में पंचायत चुनाव की तैयारी, रवाना की गईं पोलिंग पार्टियां

फतेहपुर: जिले में 26 अप्रैल को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान होना है। इसके लिए 13 ब्‍लॉकों से पोलिंग पार्टियां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना हुईं।

फतेहपुर में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को मतदान होना है और इसके लिए जिले के 13 ब्लॉकों से पोलिंग पार्टियां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रवाना हो गई हैं। जिले में पंचायत चुनाव के लिए 3111 बूथ बनाए गए हैं, जिस पर पोलिंग पार्टियां तैनात की गई हैं।

इतने अधिकारी तैनात

पोलिंग पार्टी के सदस्‍यों को ले जाने के लिए 675 भारी वाहन और 237 हल्के वाहन इस्‍तेमाल में लिए गए। वहीं, इसके लिए 13 आरओ, 31 जोनल और 192 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए।

फतेहपुर में पंचायत चुनाव के लिए 74 संवेदनशील और 144 अतिसंवेदनशील बूथ हैं, जिसे लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए हैं। गौरतलब है कि चुनाव आयोग के निर्देश का पालन करते हुए तीसरे चरण का प्रचार खत्म हो गया है।

इन जिलों में होगा चुनाव

तीसरे चरण का पंचायत चुनाव 26 अप्रैल को संपन्न करवाया जाएगा। इस दौरान कुल 20 जिलों में वोटिंग होगी। जिनमें अमेठी, औरैया, उन्नाव, कानपुर देहात, चंदौली, कासगंज, जालौन, देवरिया, पीलीभीत, फिरोजाबाद, फतेहपुर, बलरामपुर, बलिया, मेरठ, बाराबंकी, मुरादाबाद, मिर्जापुर, शामली, सिद्धार्थनगर और हमीरपुर शामिल हैं।

Related posts

रिजर्व बैंक के अंतर्गत आएंगे सभी कोओपरेटिव बैंक जानिए आपको क्या होगा फायदा?

Mamta Gautam

56 इंच के सीने का नतीजा, चीन पर भारत की कूटनीतिक जीत- केशव प्रसाद मौर्य

Pradeep sharma

UP Board Result: उपमुख्यमंत्री ने सभी सफल परीक्षार्थियों को दी बधाई, जानिए क्या कहा

Aditya Mishra