Breaking News featured देश

बंगाल में मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर गरमाई सियासत, उतराखंड के सीएम ने कही ये बड़ी बात

WhatsApp Image 2021 01 10 at 1.15.31 PM बंगाल में मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर गरमाई सियासत, उतराखंड के सीएम ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। कोरोना का टीका आने से पहले ही टीका फ्री में लगे या ना लगे को लेकर ही सियासत शुरु हो गई। रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों को फ्री टीका लगवाने को ऐलान किया तो बंगाल से लेकर देश की राजधानी तक सियासी हलचल मच गई।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने बंगाल के सभी लोगों को फ्री कोरोना वैक्सीन देने का ऐलान किया है। इसपर अब सियासत शुरू हो गई है। बीजेपी ने इसे सियासत करार दिया है। मुफ्त कोरोना वैक्सीन पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कीमत अहम नहीं। सभी को टीका लगना जरूरी है। वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस पर सियासत ठीक नहीं है।

 

ममता के बयान पर क्या बोले उतराखंड के सीएम-

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा, कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देना बड़ा मुद्दा नहीं, बड़ा मुद्दा ये है कि सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। सवाल खड़ा करना आसान है, लेकिन सबसे पहले हमारा मकसद लोगों का जीवन बचाना होना चाहिएं। हमारी टीम इस ओर अच्छे से काम कर रही है।

यूपी के डिप्टी सीएम का बयान-

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ममता के ऐलान पर कहा कि वैक्सीन के लिए केंद्र सरकार ने पहले से काफी तैयारी कर रखी है। वैक्सीन सबसे पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स को दी जाएगी। कोरोना वैक्सीन पर सियासत ठीक नहीं है।

बंगाल में है चुनावी मौसम-

आपको बता दें कि 294 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए भी इसी साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। इस लिहाज से ममता की इस घोषणा का खासा महत्व है। सीएम ममता बनर्जी ने बयान जारी कर कहा, मुझे ये घोषणा कर खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी खर्चे के कोरोना का वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कर रही है।

ममता बनर्जी ने किया था ये ऐलान-

रविवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना के टीकाकरण को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी। ममता ने कहा है कि राज्य सरकार इसके लिए व्यवस्था कर रही है।

आपको बता दें बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान खुद बेजीपी ने ही फ्री कोरोना वैक्सीन देने का वादा किया था। चुनाव के दौरान विहारवासियों को फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने का दावा करने वाली बीजेपी अब ममता के बयान को सियसत बता रही है।

सोमवार को होनी है मीटिंग-

इसी के साथ आपको बताते चलें कि सोमवार को पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस बैठक मंे वैक्सीनेशन को लेकर चर्चा होगी।

Related posts

मुलायम सिंह यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर सकते हैं नई पार्टी का एलान, अखिलेश से हैं नाराज

Rani Naqvi

प्रयागराज: इस वृक्ष के दर्शन से मिलता है शनिदेव का आशीर्वाद, अद्भुत है महिमा

Aditya Mishra

Har Ghar Tiranga: तिरंगे के साथ नजर आए आमिर खान, इन सेलेब्स ने लिया हिस्सा

Nitin Gupta