November 26, 2022 1:44 pm
featured देश राज्य

गोवा में सियासी उठापटक शुरु, कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

manohar parrikar 3 गोवा में सियासी उठापटक शुरु, कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

नई दिल्ली: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर का इलाज देश की राजधानी दिल्ली के एम्स में चल रहा है वहीं गोवा में सियासी उठापटक शुरु हो गई। जानकारी मुताबिक कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस के 14 विधायक सोमवार को राज्यपाल मृदुला सिन्हा से मिलने राजभवन पहुंचे।

manohar parrikar 3 गोवा में सियासी उठापटक शुरु, कांग्रेस ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

कांग्रेस ने सरकार बनाने का दावा पेश किया

राज्यपाल के यहां मौजूद नहीं होने पर कांग्रेस का प्रतिनिधित्वमंडल सरकार बनाने का दावा पेश करने वाला पत्र वहीं छोड़कर आया। आपको बतां दे कि गोवा विधानसभा में 40 विधानसभा सीटें हैं। 2017 में हुए चुनाव के हिसाब से बीजेपी सरकार के पास निर्दलीय और अन्य पार्टियों के समर्थन से 24 सीटें हैं जो सरकार बनाने के लिए जरूरी 21 सीटों से 3 सीटें ज्यादा हैं। जबकि कांग्रेस गोवा 16 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है,

बीजेपी ने किया इनकार

साथ ही भारतीय जनता पार्टी के पास 14 सीटें हैं। गोवा में भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीयों के साथ मिलकर सरकार का गठन किया है। आपको बतां दे कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बीमार होने के चलते यहां सरकार की कमान देने की अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि बीजेपी ने इससे इनकार किया है।

बीमार चल रहे हैं पार्रिकर

आपको बता दें कि पर्रिकर 6 सितंबर को ही अमेरिका से इलाज कराकर भारत लौटे हैं. वहां करीब एक हफ्ते तक उनका इलाज चला था. इससे पहले मुख्यमंत्री पर्रिकर ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह से अनुरोध करते हुए कहा था कि राज्य के नेतृत्व के लिए वैकल्पिक व्यवस्था कराई जाए . पर्रिकर (62) इससे पहले भी इलाज के लिए अमेरिका में करीब तीन महीने रहे थे. उन्हें किस तरह की बीमारी है, उस बारे में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं आया है. हालांकि, यह बताया गया कि उनके अग्नाशय की बीमारी का इलाज चल रहा है.

लोकसभा चुनाव में मुलायम को अपनी पार्टी से चुनाव लडाना चाहते हैं शिवपाल यादव

Related posts

कांफिडेंस तगड़ा, वर्दी नई लेकिन पड़ताल में दरोगा जी निकले फर्जी

bharatkhabar

महेश भट्ट की बड़ी बेटी पूजा भट्ट ने अपने पास्ट रिलेशनशिप के अनुभव साझा किए

Rani Naqvi

बेंजानिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी के लिए चलाई जीप

Pradeep sharma