September 28, 2021 7:12 am
Breaking News यूपी

 वाहन चालकों से चालान का दबाव बनाकर वसूली करने वाले पुलिसकर्मी सस्पेंड

lucknow  वाहन चालकों से चालान का दबाव बनाकर वसूली करने वाले पुलिसकर्मी सस्पेंड

 

राजधानी लखनऊ में चालान के नाम पर ट्रैफिक पुलिस के द्वारा लोगों पर दबाव बनाने का काम किया जा रहा था। इस दौरान वाहन चालकों के चालान छोड़ने के नाम पर उनसे वसूली की जा रही थी। इस पूरे मामले को लेकर के वाहन चालक की तरफ से डीसीपी ख्याति गर्ग को शिकायत की गई। इसके बाद इस पूरे मामले की जांच की जा रही थी।जिसमें ट्रैफिक पुलिस के सिपाही व इंस्पेक्टर दोषी पाए गए हैं। जिनको सस्पेंड कर दिया गया है।

लगातार आ रही थी शिकायते 
ट्रैफिक पुलिस वाहनों की चेकिंग के नाम पर वाहन चालकों से वसूली किए जाने की घटना को लेकर के कई शिकायतें राजधानी लखनऊ के अलग-अलग क्षेत्रों से आ रही थी।इसके बाद इस पूरे मामले पर डीसीपी ख्याति गर्ग की तरफ से जांच में ट्रैफिक पुलिस की सूक्ति पर पुष्टि हो गई। चौराहे पर तैनात सिपाही वाहन चालकों को रोककर उनको चालान कम काटे हैं उसके बाद वाहन चालकों से चालान राशि का आधार शुल्क लेकर आना को छोड़ देते हैं।इस तरह की कई घटनाएं लगातार शिकायत मिलने पर मामले की जांच की। इसमें दोष सिद्ध होने पर पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है

डीसीपी ट्रैफिक ने दी जानकारी

डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने इस पूरे मामले की जांच कर रही है उन्होंने बताया कि राजधानी लखनऊ के सबसे व्यस्त चौराहे परिवर्तन चौक पर केशभानु सिंह की एक वाहन चालक ने शिकायत की थी। सिपाही ने फोटो खींचकर वाहन का 500 का चालान करने का दबाव बनाया इसके बाद वाहन चालक से पैसे लेकर उसे छोड़ने का मामला सामने आया था। जिसमें जांच की और अनियमितता पाई। जिसके बाद सिपाही को सस्पेंड कर दिया गया।इसी तरह चिनहट चौराहा पर भी तमाम तरह की घटनाएं सामने जिसमे जांच की गई और ऐसे में ड्यूटी पर तैनात सिपाही गोरखनाथ ,सतीश कुमार ,अरविंद सिंह इन सभी को निलंबित कर दिया गया है।

Related posts

कासगंज में फिर तनाव की स्थिति बनी, धार्मिक स्थल की दीवार को तोड़ा

Breaking News

एक्सिस बैंक का लाइसेंस रद्द करने की कार्यवाई नहीं की जा रही : आरबीआई

shipra saxena

योगी सरकार की ऐतिहासिक घोषणा, कौशांबी पर्यटन स्थल मिली सौगात

Shailendra Singh